यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगने पर अभिनेता मॉर्गन फ़्रीमैन ने माफ़ी मांगी

अमरीकी फ़िल्म कलाकार मॉर्गन फ़्रीमैन ने उनके ख़िलाफ़ लगे यौन दुर्व्यवहार के आरोपों पर माफ़ी मांगी है.
फ़्रीमैन पर आठ महिलाओं और कई अन्य लोगों ने यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था.
सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार एक प्रॉ़डक्शन असिस्टेंट ने बैंक चोरी पर बनाई गई कॉमेडी फ़िल्म ‘गोइंग इन स्टाइल’ के दौरान महीनों तक हुई छेड़-छाड़ का आरोप लगाया है.
वे बताती हैं कि 80 वर्षीय फ़्रीमैन ने उन्हें कई बार छुआ, उनकी स्कर्ट उठाने की कोशिश की और पूछते थे कि उसने अंडरवियर पहनी है या नहीं.
”किसी को भी असहज और अपमानजनक महसूस कराने पर” फ़्रीमैन ने माफ़ी मांगी है.
उन्होंने एक बयान में कहा, ”जो भी मुझे जानता है या जिसने भी मेरे साथ काम किया है, वो जानता है कि मैं ऐसा इंसान नहीं हूं जो कभी जानबूझकर किसी का अपमान करे या उसे असहज महसूस करवाए.”
उन्होंने आगे कहा कि मेरा कभी कोई ऐसा मक़सद नहीं रहा कि मैं महिलाओं को असहज महसूस करवाऊं.
हॉलीवुड के बड़े निर्माता हार्वी वाइनस्टाइन पर यौन दुर्व्यवहार के कई आरोप लगने के बाद ये हॉलीवुड में जाने-माने कलाकार पर यौन दुर्व्यवहार के आरोप का नया मामला है. हार्वी के दुर्व्यवहार के बाद हैशटैग मीटू (#MeToo) अभियान ने जोर पकड़ा था, जिसमें देश-दुनिया की महिलाओं ने अपने साथ होने वाले दुर्व्यवहार को इसके ज़रिये साझा किया था.
बतौर प्रोडक्शन असिस्टेंट ये उन आठ महिलाओं में शामिल हैं, जिन्होंने सीएनएन को बताया कि उनके साथ छेड़-छाड़ की घटनाएं हुई हैं.
उन्होंने सीएनएन को बताया कि छेड़-छाड़ के दौरान एक दूसरे कलाकार एलन आर्किन ने उन्हें “रोकने के लिए एक टिप्पणी की. तभी मॉर्गन बाहर निकले पर उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि अब उन्हें क्या कहना है”.
इसी बीच 2013 की फ़िल्म ‘नाऊ यू सी मी’ में काम करने वाली एक महिला ने बताया कि स्टाफ जानता है अगर फ़्रीमेन आस-पास हो तो ”बड़े गले वाले टॉप, छोटे कपड़े या कोई भी तंग कपड़े न पहनें”.
मॉर्गन के लिए ये भी कहा जाता है कि वो महिलाओं के स्तनों को घूरते हैं.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »