अभिनेता सनी देओल बीजेपी में शामिल, गुरदासपुर से चुनाव लड़ने की संभावना

नई दिल्‍ली। मशहूर अभिनेता सनी देओल आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं। सनी ने आज बीजेपी की सदस्यता ली। सूत्रों के मुताबिक पार्टी उन्हें गुरदासपुर सीट से चुनाव में उतार सकती है।
बता दें कि सनी ने कुछ दिन पहले बीजेपी चीफ अमित शाह से पुणे एयरपोर्ट पर मुलाकात की थी। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद से ही ऐसी खबरें थीं कि सनी बीजेपी में शामिल होने वाले हैं।
सूत्रों के मुताबिक सनी पंजाब के गुरदासपुर से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। सनी के पिता धर्मेंद्र भी बीजेपी के टिकट पर बीकानेर से सांसद रह चुके हैं। सनी ने निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। निर्मला ने सनी देओल की फिल्मों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी छवि राष्ट्रवाद के प्रतीक की रही है।
सनी ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा, ‘मेरे पापा अटल जी के साथ जुड़े थे, आज मैं यहां नरेंद्र मोदी जी से जुड़ने आया हूं। मैं चाहता हूं कि आगे 5 साल भी वहीं रहें। हमें और आगे जाना है। जो यूथ हैं उन्हें मोदी जैसे लोगों की जरूरत है। इस परिवार से जुड़कर मैं जो कर सकता हूं वह जरूर करूंगा। हर वक्त काम करके दिखाऊंगा।’
बता दें कि पंजाब में बीजेपी-शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन रूप में चुनाव लड़ रही है और सूत्रों के अनुसार गुरदासपुर सीट से गठबंधन की ओर से संयुक्त रूप से सनी देओल को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। सनी देओल की सौतेली मां हेमा मालिनी के अलावा उनके पिता धर्मेंद्र भी साल 2004 में राजस्थान की बीकानेर सीट से सांसद रह चुके हैं।
2 दशक तक बीजेपी का गढ़ रही है सीट
गौरतलब है कि गुरदासपुर लोकसभा सीट पर दो दशकों तक भारतीय जनता पार्टी का कब्जा रहा है और पूर्व में ऐक्टर विनोद खन्ना इस सीट से बीजेपी के सांसद रह चुके हैं। विनोद खन्ना ने 1998, 1999, 2004 और 2014 में इस सीट पर जीत हासिल की थी। 27 अप्रैल 2017 को विनोद खन्ना के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुए थे, जिसमें कांग्रेस के प्रत्याशी सुनील जाखड़ को यहां रेकॉर्ड मतों से जीत मिली थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »