विशेष पुरस्कार से सम्मानित किए जाएंगे अभिनेता रजनीकांत

नई दिल्ली। दिग्गज स्टार रजनीकांत को गोवा में होने जा रहे 50वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
इस बारे में सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को घोषणा की। उन्होंने बताया कि एक्टर को फिल्म फेस्टिवल में ‘आइकॉन ऑफ द गोल्डन जुबली अवॉर्ड’ से सम्मानित किया जाएगा। रजनीकांत को यह पुरस्‍कार स‍िनेमा में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए दिया जा रहा है।
इस अवॉर्ड की घोषणा के बाद रजनीकांत ने भारत सरकार का धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया। ‘भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह की स्वर्ण जयंती पर मुझे दिए गए इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए मैं भारत सरकार को धन्यवाद देता हूं।’
फैन्स ने भी अपनी इस फेवरेट सितारे को अवॉर्ड दिए जाने की खबर का स्वागत किया और इसे लेकर अपनी खुशी सोशल मीडिया पर जाहिर की। उन्होंने रजनीकांत के ट्वीट पर कमेंट करते हुए उन्हें पुरस्कार के लिए बधाई दी।
इतना ही नहीं लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए इतना ट्वीट किया कि ट्विटर पर भी रजनीकांत को अवॉर्ड मिलने का टॉपिक टॉप ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल हो गया।
हुईं ये घोषणाएं भी
प्रकाश जावड़ेकर ने इस आयोजन में विख्यात फ्रेंच अभिनेत्री इजाबेल हप्पर्ट को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किए जाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि महोत्सव के स्वर्ण जयंती वर्ष में सिनेमा के क्षेत्र में महिलाओं के योगदान को रेखांकित करते हुए 50 महिला फिल्मकारों की 50 फिल्में भी प्रदर्शित की जाएंगी। इस वर्ष रूस इस महोत्सव का भागीदार देश होगा। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने गए अभिनेता अमिताभ बच्चन की कुछ फिल्में भी आईएफएफआई में, प्रदर्शित की जाएंगी।
बता दें कि इस बार यह फिल्म फेस्टिवल 20 नवंबर से लेकर 28 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा। फेस्टिवल में दिखाई जाने वाली फिल्मों आदि से जुड़ी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »