Jaya Prada हुईं बीजेपी में शामिल, बोलीं- पीएम मोदी के हाथों में देश सुरक्षित

लखनऊ। मशहूर अभिनेत्री Jaya Prada लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आज मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई है।

जया प्रदा (Jaya Prada) ने आखिरकार भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। दक्षिण भारत की फिल्मों के बाद बॉलीवुड में अपनी पहचाने बनाने वाली जया प्रदा अब राजनीति में भी अपनी छाप छोड़ रही हैं। राजनीति में तेलुगू देशम के बाद समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल का सफर करने वाली फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। भाजपा नेता उपेंद्र यादव ने जया प्रदा को पार्टी की सदस्‍यता दिलाई।

जयाप्रदा इस बार बीजेपी के टिकट पर रामपुर से चुनाव लड़ सकती हैं। रामपुर सीट पर चुनाव इस बार काफी दिलचस्प माना जा रहा है। भाजपा ने 2014 में नेपाल सिंह को रामपुर से लोकसभा का टिकट दिया था। नेपाल सिंह ने चुनाव में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां के प्रत्याशी नसीर खां को नकदीकी मुकाबले में हराया था।

बसपा के साथ गठबंधन करके समाजवादी पार्टी ने भी अब रामपुर से आजम खां को मैदान में उतार दिया है। आजम खां पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ने अब मैदान में उतरे हैं।

आजम खां और जया प्रदा के बीच पुरानी नोक-झोंक है। जब अमर सिंह समाजवादी पार्टी में प्रभाव रखते थे तब जया प्रदा का पार्टी में बोलबाला था। जया प्रदा 2004 व 2009 में समाजवादी पार्टी की टिकट पर रामपुर से सांसद भी रह चुकी हैं। 2009 में आजम खां के तमाम विरोध के बावजूद भी मुलायम सिंह यादव ने जया प्रदा को रामपुर से चुनाव लड़वाया था। इसमें भी जया प्रदा ने जीत दर्ज की थी।

आजम और जया प्रदा के बीच जमकर नोक-झोंक जारी रही। आजम खां और उनके समर्थक जहां जया प्रदान को ‘नचनिया’ और ‘घुंघरू वाली’ कहते थे वहीं जया प्रदा चुनावी सभाओं में आजम खां को भैया कहती थीं। चुनाव के दौरान आजम खां और उनके समर्थकों ने जया की फिल्मों के अंतरंग दृश्यों के पोस्टर तक पूरे शहर में लगाए। फिर भी जया प्रदा वह चुनाव जीतने में कामयाब रहीं। इसके बाद अमर सिंह के समाजवादी पार्टी के छोड़ देने के बाद जया प्रदा ने भी पार्टी छोड़ दी थी। जया प्रदान ने 2014 के चुनाव में बिजनौर से राष्ट्रीय लोकदल के टिकट पर किस्मत आजमाई लेकिन वह चुनाव हार गई थीं।

बीजेपी में रामपुर के निवर्तमान सांसद नेपाल सिंह के अस्वस्थ रहने और आयु अधिक होने के कारण उनकी जगह पर किसी और को टिकट दिए जाने पर काफी समय से मंथन चल रहा था। जया प्रदा रामपुर से सांसद रह चुकी हैं। बता दें कि अमर सिंह के साथ जया प्रदा ने भी सपा का दामन छोड़ दिया था।

गौरतलब है कि, कुछ समय पहले से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि बॉलिवुड अभिनेत्री से राजनेता का सफर तय करने वालीं जया प्रदा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकती हैं। इसके साथ ही उन्हें बीजेपी की टिकट पर रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के प्रत्याशी आजम खान के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »