बदसलूकी मामले में U19 टीम के ख‍िलाफ एक्शन जरूरी: कप‍िलदेव

नई द‍िल्ली। U19 टीम द्वारा बदसलूकी मामले में पूर्व कप्तान कपिल देव और मोहम्मद अहरुद्द्दीन ने ख‍िलाड़‍ियों पर कार्यवाही करने की जरूरत बताई है।

U19 वर्ल्ड कप की उपविजेता भारतीय टीम से दिग्गज खिलाड़ी एवं पूर्व कप्तान कपिल देव और मोहम्मद अहरुद्द्दीन दोनों ही बेहद नाराज हैं, फाइनल में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा बांग्लादेशी खिलाड़ियों के खिलाफ किए गए दुर्व्यवहार और बुरे बर्ताव की वजह से दोनों ही पूर्व कप्तान हैरान हैं। यही वजह है कि दोनों ही पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने पूरी टीम की निंदा की है और उनके खिलाफ बीसीसीआई से कार्रवाई करने की मांग की है।

दक्षिण अफ्रीका में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल में रविवार को पूर्व चैंपियन भारत और बांग्लादेश का मुकाबला था। खेल के मामले में दोनों ही टीमों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और मैदान के बीच एक कड़ा मुकाबला भी देखने को मिला। लेकिन मैच के बाद दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने एक दूसरे को अपशब्द कहते हुए उकसाने की कोशिश की और फिर देखते-देखते बीच मैदान ही धक्कामुक्की भी करने लगे।

इस पूरे मामले में आईसीसी ने भी मंगलवार को भारत-बांग्लादेश के कुल पांच खिलाड़ियों (तीन बांग्लादेशी और दो भारतीय) पर अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई की और आचार संहिता का उल्लंघन करने पर सस्पेंशन अंक भी दिए।

इस पूरे मामले में आईसीसी ने भी मंगलवार को भारत-बांग्लादेश के कुल पांच खिलाड़ियों (तीन बांग्लादेशी और दो भारतीय) पर अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई की और अचार संहिता का उल्लंघन करने पर सस्पेंशन अंक भी दिए।
पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने अंग्रेजी अखबार ‘दी हिंदू’ से बातचीत में मांग की कि उन खिलाड़ियों पर बीसीसीआई सख्त कदम उठाए और उन्हें सबक सिखाए। उन्होंने कहा कि क्रिकेट अपने विपक्षी को अपशब्द कहने का खेल नहीं है। कपिल ने कहा कि खेल के दौरान जोशीला होने में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन उसपर संयम बरतना जरुरी है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »