आचार्य बालकृष्ण ने बताया, मार्केट में जल्‍द आने वाली है पतंजलि Jeans

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की स्वदेशी कंपनी पतंजलि की Jeans पहनने का इंतजार अब जल्द खत्म हो सकता है। खबरों के मुताबिक साल के अंत तक पतंजलि अपनी टेक्सटाइल मैन्युफैक्चरिंग यानि कपड़े का उद्योग शुरू कर देगी। इस बात की जानकारी पतंजलि के मैनेजिंग डायरेक्टर बालकृष्ण ने खुद एक टीवी इंटरव्यू में दी है। बता दें कि इस बात का ऐलान पहले ही चुका था कि पतंजलि ‘परिधान’ नाम से अपनी कपड़ों की ब्रैंड लॉन्च करेगी। अब इंटरव्यू के जरिए बालकृष्ण ने इस प्लान के बारे में और जानकारियां दी हैं।
बालकृष्ण के मुताबिक कपड़ा उद्योग का सारा काम नोएडा से संचालित होगा, जिसके लिए एक टीम पहले ही बनाई जा चुकी है। कपड़ों का निर्माण किसी थर्ड पार्टी से करवाया जाएगा। पतंजलि शुरुआत में परिधान के 100 एक्सक्लूसिव शोरूम खोलेगी।
शोरूम में क्या-क्या होगा
‘परिधान’ के बारे में योगगुरु रामदेव से भी पहले कई बार सवाल पूछे जा चुके हैं। उन्होंने बताया था कि परिधान में 3000 के करीब आइटम होंगे। जिसमें बच्चों के कपड़े, योगा की ड्रेस, स्पोर्ट्सवेअर, टोपी, जूते, तौलिया, बेडशीट्स मिलेंगे। इसके अलावा भी बहुत कुछ लिस्ट में है।
Jeans होगी खास
पतंजलि के कपड़े के शोरूम खुलने से पहले ही उसकी जींस की चर्चा शुरू हो गई थी। जिसकी खूबियां बालकृष्ण ने तकरीबन दो साल पहले ही बता दी थी। उस वक्त यह प्रॉजेक्ट एक कॉन्सेप्ट ही था। बालकृष्ण ने तब बताया था कि महिलाओं के लिए उनकी जो Jeans होंगी वे भारतीय कल्चर के हिसाब से होने के साथ-साथ ज्यादा आरामदायक भी होंगी।
उन्होंने बताया था, ‘Jeans वेस्टर्न कॉन्सेप्ट है। विदेशी चीजों के साथ हम दो चीज कर सकते हैं, या तो हम उनका बहिष्कार कर दें या फिर अपने तरीके से अपना लें। अब Jeans लोगों के बीच काफी प्रचलित है, ऐसे में उसका बहिष्कार नहीं किया जा सकता। तो हम उसे स्वदेशी बना देंगे, उसका स्टाइल, डिजाइन और कपड़ा सब भारतीय ढंग से ढाल देंगे।’
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »