स्वामी चिन्मयानंद पर शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा बरामद

लखनऊ। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री मंत्री और बीजेपी के नेता स्वामी चिन्मयानंद पर शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को राजस्थान से बरामद कर लिया गया है।
उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि छात्रा को लखनऊ लाया जा रहा है। उसके साथ उसका संजय सिंह नाम का एक दोस्त भी मिला है। दोनों को लखनऊ लाकर पूछताछ की जाएगी। यूपी पुलिस का यह भी दावा है कि छात्रा लापता नहीं थी।
शाहजहांपुर में चिन्मयानंद के कॉलेज से एलएलबी कर रही छात्रा ने 23 अगस्त को उनके ऊपर शोषण का आरोप लगाया था। आरोप लगाने वाला वीडियो वायरल होने के बाद छात्रा रहस्यमयी ढंग से लापता हो गई थी। पुलिस ने चिन्मयानंद के खिलाफ धमकी और अपहरण की धाराओं में केस दर्ज कर लड़की तलाश शुरू कर दी थी। छात्रा की बरामदगी को लेकर यूपी पुलिस ने एक ट्वीट कर जानकारी दी।
यूपी पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘शाहजहांपुर प्रकरण में यूपी पुलिस ने लड़की को उसके एक मित्र के साथ राजस्थान से बरामद किया| पुलिस के द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।’
इससे पहले मंगलवार को छात्रा की लोकेशन दिल्ली में मिली थी। वहां पहुंची पुलिस टीम को पता चला था कि लड़की अपने एक दोस्त के साथ है। पुलिस की सात टीमें लगातार लड़की की तलाश में छापेमारी कर रही थीं। डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि छात्रा की लोकेशन राजस्थान में मिली, जिसके बाद पुलिस की टीम ने उसे वहां बरामद कर लिया है। डीजीपी ने कहा कि चार-पांच दिनों से टीमें लगातार छापेमारी कर रही थी। शुक्रवार को उसका पता मिला। फिलहाल डीजीपी ने पुलिस की कार्यवाही के बारे में ज्यादा जानकारी देने से इंकार किया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *