न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्‍तान की टीम पर जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप

न्यूजीलैंड दौरे पर गई 53 सदस्यों वाली पाकिस्तानी टीम उस वक्त विवादों में आ गई, जब उसके 7 खिलाड़ी (6 पहले और एक बाद में) कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए।
यही नहीं, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आरोप लगाया कि उन्होंने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ा है और अब उन्हें कुछ समय क्वारंटीन में रहना होगा जिससे वे अभ्यास नहीं कर सकेंगे। कीवी बोर्ड ने उसे आखिरी चेतावनी भी दी। टीम को गलती को नजर अंदाज करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उल्टे न्यूजीलैंड को ही धमकी दे डाली।
हमने अहसान किया है न्यूजीलैंड पर
उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को मेसेज भेजना चाहता हूं। यह कोई क्लब की टीम नहीं है। यह पाकिस्तान की इंटरनेशनल टीम है। हमें आपकी जरूरत नहीं है और न ही हमारा क्रिकेट खत्म हुआ है। आपको ब्रॉडकास्टिंग राइट्स के पैसे मिलेंगे इसलिए आपको इस मुश्किल वक्त में टीम के दौरा करने से अहसानमंद होना चाहिए।’
महान देश के बारे में ऐसे बयान से बचो
उन्होंने कीवी बोर्ड के व्यवहार की बात करते हुए कहा, ‘आप पाकिस्तान के बारे में इस तरह से बात कर रहे हैं। यह धरती का महान देश है, इसके बारे में ऐसी बातें न करें। आगे से ध्यान रखें। अब पाकिस्तानी टीम को जरूरत है कि वह उन्हें बुरी तरह से हराए।’ साथ शोएब ने पीसीबी को भी कड़ा मेसेज देने को कहा है। बता दें कि इस बारे में पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि जब टीम रवाना हुई थी तो कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं था।
इंग्लैंड दौरे पर 10 खिलाड़ी थे पॉजिटिव
पाकिस्तान को यहां तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, ‘पाकिस्तानी टीम फिलहाल अभ्यास नहीं कर सकेगी। जांच पूरी होने तक अभ्यास पर रोक लगा दी गई है।’ बयान में कहा गया था, ‘न्यूजीलैंड क्रिकेट को पता चला है कि पाकिस्तानी टीम के कुछ सदस्यों ने क्वारंटीन के पहले ही दिन प्रोटोकॉल तोड़ा। हम उनसे बात करके समझाएंगे कि प्रोटोकॉल की क्या शर्तें हैं।’ इससे पहले इंग्लैंड दौरे से पूर्व पाकिस्तान के दस क्रिकेटर पॉजिटिव पाए गए थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *