Telangana में दर्दनाक हादसा, बस खाई में गिरी, 40 की मौत

हैदराबाद। Telangana के जगतियाल जिले में सड़क परिवहन निगम की एक यात्री बस सड़क से फिसलकर घाटी में गिर जाने के कारण कम से कम 40 यात्रियों की मौत हो गयी और 20 अन्य घायल हो गये। Telangana के  मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मरने वालों के परिजनों को पांच लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है।
अधिकारियों ने बताया कि बस कोंडागट्टू से जगतियाल लौट रही थी। बस शानिवारपेट गांव के नजदीक घाट रोड पर फिसल गयी और घाटी में गिर गयी ।

चालकों को एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस मामले में नियमों का पालन नहीं किया गया। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन और अन्य लोग राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं।

पिछले दिनों कोयंबटूर में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था। यहां एक बस दुर्घटना में दो महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हो गई थी और 30 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया था कि यह घटना यहां से 150 किलोमीटर दूर सलेम की बाहरी सीमा पर देर रात दो बजे घटी जब तेज रफ्तार से कृष्णागिरी जा रही बस ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़ी एक मिनी वैन को टक्कर मार दी और फिर सामने से आ रही एक बस से टकरा गई। उन्होंने बताया कि इससे बस पलट गई और घटना में सात लोगों की मौत हो गई।

बस में 40 से अधिक यात्री सफर कर रहे थे। राहत और बचाव कार्य का निरीक्षण करने वाले जगतियाल के जिला क्लेक्टर ए शरत ने बताया, ”हादसा सुबह 11.45 और दोपहर के बीच हुई। हादसा में कम से कम 23 लोगों की मौत हो गयी… 20 अन्य घायल हो गये और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मरने वालों के परिजनों को पांच लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »