अमरनाथ विद्या आश्रम के विद्यार्थियों को एकेडमिक एक्सीलेन्सी अवार्ड

मथुरा। जनपद की प्रमुख आवासीय शिक्षण संस्था अमरनाथ विद्या आश्रम सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल में वार्षिक परीक्षाओं में सर्वोत्तम अंक लाकर विद्या आश्रम व जनपद को गौरवान्वित करने वाले प्रेप-1 से कक्षा 11 तक के सैकड़ों मेधावी व प्रतिभावान विद्यार्थियों को नवीन कीर्तिमान स्थापित करने के लिये ‘‘ एकेडमिक Excellency Award ’’ से पुरस्कृत किया गया।

अमरनाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने पुरस्कृत होने वाले सभी विद्यार्थियों को हार्दिक शुभकामनायें देते हुये बताया कि प्रदेश में सर्वांगीण शिक्षा के लिये अग्रिणी अमर नाथ विद्या आश्रम का परीक्षाफल हमेशा से ही उच्च परम्पराओं का प्रतीक रहा है । विद्या आश्रम के विद्यार्थी न केवल पढ़ाई में बल्कि खेल-कूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम व अन्य पाठ्य सहगामी क्रियाकलापों में भी सदैव आगे रहते हुये अपने शानदार शैक्षणिक प्रदर्शन से विद्यालय व जनपद को गौरवान्वित कर रहे हैं। उनका मानना था कि विद्यार्थी यदि अपनी काबलियत व हौंसले से दृढ़ संकल्प एवं साधना के साथ जुट जायें तो सफलता निश्चित रूप से उनके कदम चूमेंगी और वे हर स्थान पर अव्वल रहेंगे ।

प्रधानाचार्य डा. वाजपेयी ने मेधावी व प्रतिभावान विद्यार्थियों को पुरस्कृत करते हुये कहा कि अमर नाथ विद्या आश्रम के विद्यार्थियों में प्रतिभा का भण्डार है, भविष्य में ये सभी बच्चे अपने विद्यालय एवं देश का नाम अवश्य ही रोशन करेंगे। उन्होंने बच्चों को जीवन में सफलता के कुछ ‘टिप्स’ भी दिये । उन्होंने कहा कि विद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने वार्षिक परीक्षा में बहुत ही अच्छे अंक प्राप्त किये हैं।

उन्होंने बड़े ही हर्ष के साथ वार्षिक परीक्षाफल के सम्बन्ध में बताया कि जहां प्रेप-1 के हर्षित कैथ व जौधा ने शत-प्रतिशत अंक तथा प्रेप-1 के ही शिवांश सक्सेेना व युग वाजपेयी कोे 99.97 प्रतिशत अंक प्राप्त करने के लिये विशेष रूप से पुरस्कृत किया गया है । कक्षा प्रेप-1 से कक्षा 11 तक के सभी विद्यार्थियों ने उच्चतम अंक प्राप्त किये हैं तथा सैकडों विद्यार्थियों ने कक्षावार 90 से 100 प्रतिशत के मध्य प्राप्तांक प्राप्त किये हैं । अनेकों बच्चों ने विषयवार शत-प्रतिशत अंक भी प्राप्त किये हैं ।

विद्यालय के उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी ने भी विद्यार्थियों को पुरस्कृत करते हुये कहा कि ये सभी मेधावी विद्यार्थी भविष्य में और भी अधिक प्रयास कर स्वयं तथा विद्यालय को उच्चतम बुलन्दियों तक ले जायेंगे। उन्होंने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि बच्चों को अपने विचारों को उच्च रखना चाहिये तथा स्वतः अध्ययन पर विशेष बल देना चाहिये । उन्होंने वार्षिक परीक्षाफल में विद्यार्थियों की उपलब्ध्यिों का संक्षिप्त विवरण भी प्रस्तुत किया ।

शैक्षणिक पुरस्कारों के वितरण की इस श्रंखला में सूर्या वाजपेयी निकुंज, विनायक, समर, यशोवर्धन, इशिका, शुभ्रा, सिमरन, कार्तिक, जागृति, हर्षित, अभिनव, भावना, अमन, नन्दनी, रेशमी यादव, कनिष्का अत्रि, शैली, श्रृष्टि, रिदम, रितिक, आयुषी, यामिनी, सौम्या, अंश, हर्षित, विनय, दिव्यांशु, सोना को अपनी कक्षा उच्चतम अंक प्राप्त करने के लिये पुरस्कृत किया गया । इसके अतिरिक्त वंशिका तिवारी, गार्गी शर्मा, अनीश पाठक, अर्थव, पार्थ, भावना, मयंक, लव भारद्वाज, कुश भारद्वाज, मोहक कालरा, वंशिता रूहेला सहित सैकड़ों विद्यार्थियों ने वार्षिक परीक्षाओं में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

पूर्व में पुरस्कार वितरण समारोह का शुभारम्भ श्रीमां श्रीअरविन्द के छायाचित्रों के समक्ष पुष्पांजलि एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ । इस अवसर पर सुनील तिवारी, पुनीत वाजपेयी, शुभम मोहन सहित सभी शिक्षकों ने पुरस्कृत होने वाले विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »