Abhishek Kapoor ने किया उत्तराखंड सरकार से Film से प्रतिबंध हटाने का आग्रह

नई दिल्‍ली। फिल्म ‘केदारनाथ’ के डायरेक्टर Abhishek Kapoor ने उत्तराखंड सरकार से अपनी फिल्म पर से प्रतिबंध को हटाने का आग्रह किया है। Abhishek Kapoor ने ट्वीट किया मैं उत्तराखंड सरकार से अपनी फिल्म ‘केदारनाथ’ पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने का आग्रह करता हूं। यह देश के लोगों में शांति, सद्भाव लाने का प्रयास है। कृपया हमें इस अवसर से वंचित न करें।

हालांकि राज्य सरकार ने फिल्म पर कोई आधिकारिक प्रतिबंध नहीं लगाया है, लेकिन राज्य के सभी जिलाधिकारियों को फिल्म और इससे जुड़े विवादों के बारे में लिखित संदेश भेजा है।

यह निर्णय मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया था। बैठक में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता वाली एक समिति द्वारा फिल्म पर प्रस्तुत एक रिपोर्ट की समीक्षा की गई।

सरकार ने इसे जिला प्रशासन पर छोड़ दिया कि फिल्म को उनके संबंधित अधिकार क्षेत्र में रिलीज किया जाना चाहिए या नहीं। इसके बाद देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, अल्मोड़ा और उधमसिंहनगर में फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

यह फिल्म वर्ष 2013 में केदारनाथ में बाढ़ से मची तबाही पर केंद्रित है। पहाड़ी राज्य में फिल्म की शूटिंग हुई। दक्षिणपंथी इसका विरोध कर रहे हैं और उनका आरोप है कि यह हिंदू भावनाओं को आहत करती है और ‘लव जेहाद’ को बढ़ावा देती है।

उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने गुरुवार को फिल्म पर प्रतिबंध लगाने से इनकार कर दिया और याचिकाकतार्ओंसे जिलाधिकारियों से संपर्क करने को कहा था।

फिल्म ने पहले दिन देश में 7.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »