अभिनंदन इफेक्‍ट: सेना की भर्ती में पहुंचे 2000 कश्‍मीरी युवक

जम्‍मू। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से देश के युवा प्रभावित हुए हैं। इसका उदाहरण डोडा में देखने को मिला जहां सेना की भर्ती में बड़ी संख्या में युवा पहुंचे।
भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले एक महीने में बढ़े तनाव के बीच कई ऐसे वाकये भी सामने आए जो उदाहरण का काम कर गए। भले ही भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान की कैद में रहना पड़ा लेकिन न सिर्फ वह सही-सलामत वापस आ गए बल्कि देश के युवाओं के लिए प्रेरणा भी बन गए हैं। इसकी बानगी देखने को मिली डोडा स्पोर्ट्स स्टेडियम में जहां भारतीय सेना के लिए भर्ती जारी है।
भर्ती में हिस्सा लेने 2000 से भी ज्यादा लोग पहुंचे। इन युवाओं के जज्बा और जोश देखते ही बन रहा था। इनमें से एक मुबस्सिर अली ने बताया, ‘मैं यहां देश और अपने परिवार की सेवा के लिए भारतीय सेना में भर्ती होने आया हूं। विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने कैद कर लिया लेकिन वह वापस आग गए। इससे युवाओं को उम्मीद मिली है और भारतीय सेना जॉइन करने की प्रेरणा मिली है।’
इससे पहले उत्तरी कश्मीर के बारामूला में चल रही भारतीय सेना की भर्ती के लिए कश्मीरी युवा लाइन में लगे और देश की सेवा के लिए अपनी किस्मत आजमाई। बता दें कि यह भर्ती 111 पदों के लिए की जा रही है। यह भर्ती आर्मी के जम्मू-कश्मीर डिविजन में स्थित 181 इन्फैन्ट्री बटैलियन के हेडक्वॉर्टर में आयोजित की गई थी। पुलवामा में हुए हमले के बाद कई जगहों पर कश्मीरियों का विरोध हुआ। हालांकि, इससे कश्मीरी युवाओं का जोश कम नहीं हुआ है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »