Aap का आरोप, कांग्रेस हमारे साथ टाइम पास कर रही थी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी Aap और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावनाएं अब लगभग खत्म हो गई हैं। इसके लिए शनिवार को आप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर निशाना साधा। Aap की तरफ से मनीष सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस अब तक टाइम पास कर रही थी। सिसोदिया ने कहा कि Aap किसी भी तरह से मोदी-शाह की जोड़ी से देश को बचाना चाहती है लेकिन कांग्रेस सीटों की आंकड़ेबाजी में फंसी है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस ने उनका काफी वक्त खराब कर दिया। उन्होंने गोवा, पंजाब का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां भी कांग्रेस ने ऐसे ही देर की थी। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस का एक भी विधायाक नहीं है और विधानसभा चुनाव में उन्हें सिर्फ 10 प्रतिशत मिले थे, फिर भी 3 सीट मांग रही। पंजाब में हमारे 4 सांसद और 20 MLA हैं और फिर भी हमें एक भी सीट नहीं दे रही है।
सिसोदिया ने सीटों का गणित समझाते हुए कहा कि कांग्रेस हरियाणा में 6 (कांग्रेस), 3 (जेजेपी) और 1 (आम आदमी पार्टी) के लिए राजी थी। लेकिन फिर खुद ही मुकर गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ दिल्ली में गठबंधन चाहती है जबकि यहां आप पार्टी खुद मजबूत है।
सिसोदिया ने कहा, ‘गठबंधन में हमारा मकसद सिर्फ सीटों का बंटवारा नहीं, 18 सीटों पर मोदी-शाह की जोड़ी को नीचे लाने का है।’ सिसोदिया के बाद संजय सिंह ने कहा, ‘संविधान और संघीय ढांचे के लिए सबसे बड़ा खतरा जिस पार्टी से है, उस पार्टी को 18 सीटों पर नीचे लाते तो यह बहुत बड़ा संदेश जाता की मोदी शाह की जोड़ी हार रही है।’
संजय सिंह ने कहा कि यदि बीजेपी दोबारा सत्ता में आती है तो इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार होगी। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस आखिर मोदी-शाह की जोड़ी की जीत की संभावना को जीवित क्यों रखना चाहती है? देश के टुकड़े-टुकड़े करने की मंशा रखने वाली, शहीद हेमंत करकरे जैसे योद्धाओं की शहादत का अपमान करने वाली पार्टी फिर से सरकार बनाती है तो इसकी जिम्मेदार कांग्रेस होगी।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *