आप ने वेस्ट दिल्ली से BS Jakhar को दिया टिकट,कांग्रेस से गठबंधन नहीं

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से गठबंधन पर आप की बात नहीं बनी इसकेे बाद वेस्ट दिल्ली से BS Jakhar को दिया टिकट दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन की संभावनाएं कमज़ोर पड़ गई हैं। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने अपने सातवें उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। वेस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से BS Jakhar को उम्मीदवार बनाया है।

इसके साथ ही दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों के लिए आप के उम्मीदवार पूरे हो गए।

आम आदमी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने बी.एस जाखड़ के नाम की घोषणा रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान की। आम आदमी पार्टी ने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी दी है। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सात में से छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। पार्टी ने चांदनी चौक लोकसभी सीट से पंकज गुप्ता, पूर्वी दिल्ली से आतिशी मार्लेना, दक्षिण दिल्ली से राघव चड्ढा, उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडे, उत्तर पश्चिम दिल्ली से गुग्गन सिंह और नई दिल्ली लोकसभा सीट से बृजेश गोयल को टिकट दिया था। सातवीं सीट पश्चिम दिल्ली की थी जिसको लेकर उम्मीदवार के नाम पर मंथन चल रहा था। अब इस सीट से पार्टी ने बलबीर सिंह जाखड़ को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बीएस जाखड़ अन्ना आंदोलन से भी जुड़े रहे और शुरू से ही आम आदमी पार्टी के साथ हैं। जाखड़ दिल्ली के बार असोसिएशन की कॉर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन हैं। आम आदमी पार्टी ने लोकसभा की सात सीटों में से छह पर उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिए थे।

दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता लगातार कह रहे हैं कि दिल्ली में अब गठबंधन का समय निकल चुका है। इसलिए वह सभी सीटों पर अपने प्रचार में जुट गए हैं। आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि हमारे सर्वे में कांग्रेस का वोट शेयर 7 से 7.5 फीसदी है। कांग्रेस का रवैया ढुलमुल है। लोगों में कांग्रेस के प्रति उदासीनता है।

साथ ही उन्होंने कहा, हिंदू समाज तो वैसे भी कांग्रेस को वोट नहीं दे रहा था, लेकिन जिस तरह से कांग्रेस ने तीन राज्यों में जीत हासिल की मुसलमान समाज में कांग्रेस के प्रति उम्मीद जगी थी लेकिन अब वो भी नहीं है। कांग्रेस का रवैया गैर जिम्मेदार है।

अब लोग मान रहे हैं कि दिल्ली में सभी सातों सीटों पर बीजेपी को सिर्फ आम आदमी पार्टी हरा सकती है।
-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *