अगले 10 दिन प्रदेश में फोकस्ड टेस्टिंग का विशेष अभियान चलाया जाए: सीएम

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में हर नए दिन के साथ कोविड महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है।
जनपद अलीगढ़, हाथरस, कसगंज, ललितपुर, महोबा, श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। यह संतोषप्रद है कि जुलाई में अब तक प्रदेश की कोविड पॉजिटिविटी दर 0.04 रही है।

उन्होंने कहा कि अब अगले 10 दिन प्रदेश में फोकस्ड टेस्टिंग का विशेष अभियान संचालित किया जाए। इसमें पांच दिन ग्रामीण क्षेत्रों में और पांच दिन शहरी क्षेत्रों में टेस्टिंग की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री शुक्रवार को टीम-9 के साथ बैठक में कोरोना की स्थिति पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने इस संबंध में अफसरों के लिए निर्देश भी जारी किए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विगत दिवस 38 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 36 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। केवल लखनऊ जनपद में ही दहाई अंक में कोविड संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बाद भी एग्रेसिव ट्रेसिंग और टेस्टिंग जारी रखा जाना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि ऐसा देखा जा रहा कि हाई पॉजिटिविटी रेट वाले कुछ राज्यों से ट्रेन, हवाई जहाज और बस आदि से समूह में उत्तर प्रदेश आ रहे लोग कोविड पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। ऐसे में हमें और सतर्कता बरतनी होगी। परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएं। प्रदेश में अब तक 6 करोड़ 18 लाख 53 हजार 252 कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *