Activist की शिकायत पर रिलीज के कुछ घंटे पहले फिल्‍म संजू से काटा गया एक सीन

Activist पृथ्वी मास्क की शिकायत पर रिलीज के कुछ घंटे पहले फिल्‍म संजू से काटा गया एक सीन 

नई दिल्ली। राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’ कल यानी 29 जून को रिलीज होने वाली है । शुक्रवार को फिल्म की स्क्रीनिंग रखी गई थी और बॉलीवुड दिग्गजों ने इस फिल्म को एपिक बताया है । क्रिटिक्स की मानें तो यह फिल्म साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनर साबित होगी ।

रिलीज के कुछ घंटे पहले ही इस फिल्म को एक तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, फिल्म से एक बहुत जरूरी सीन काट दिया गया है । फिल्म को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टीफिकेशन (CBFC) ने देखा और एक सीन को हटाने के लिए कहा गया।

फिल्म के ट्रेलर में एक सीन दिखाया गया था जिसमें संजय दत्त जेल में बंद हैं । तभी रात के समय टॉयलेट ओवरफ्लो होने लगता है । तब संजय जेल का दरवाजा पीटकर बाहर निकालने के लिए कहते हैं लेकिन उनकी मदद के लिए कोई नहीं आता ।

CBFC ने इसी सीन को काटने के लिए कहा है । सेंसर बोर्ड के अनुसार, फिल्म में हीरो की असहाय स्थिति को दिखाने के अलावा इस सीन के कोई और मायने नजर नहीं आ रहे थे। एक आर्टिस्टिक प्वॉइंट से देखा जाए तो यह ठीक नहीं था । फिल्म के निर्माता भी इस बात से सहमत थे।

बता दें कि पिछले दिनों Activist पृथ्वी मास्क ने CBFC को इस सीन के सिलसिले में एक खत लिखा था । इसमें कहा गया था कि इस सीन को फिल्म से हटाया जाए। पृथ्वी के अनुसार, ‘मैं लगातार इस मामले में कानूनी सलाह ले रही थी। ये निर्णय सही नहीं था कि लोगों को कुछ भी दिखाया जाए।

राजकुमार ने इस मामले में एक इंटरव्यू में कहा था कि ये सीन हमने जेल में फिल्माया था। ऐसा साल 1993 के दौरान मानसून के समय हुआ था। एक दिन ज्यादा बारिश होने की वजह से उनके (संजय) सेल में ओवरफ्लो हो गया था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »