फारूख अब्दुल्लाह के घर में घुसा शख्‍स, सुरक्षाबलों ने मार गिराया

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्लाह की सुरक्षा में सेंध का बड़ा मामला सामने आया है। फारूख के जम्मू निवास में एक शख्स अंदर तक घुस गया हालांकि सुरक्षाबलों ने घुसपैठ करने वाले शख्स को मार गिराया है। शख्स का नाम मुरफस शाह है और वह पुंछ का रहने वाला है। शख्स पूर्व सीएम के घर में मुख्य रास्ते से घुसकर अंदर तक दाखिल हो गया था। शाह और वहां तैनात जवानों के बीच हाथापाई भी हुई, जिसके बाद शख्स को मार गिराया गया। उधर, मृतक के पिता ने अपने बेटे को सुरक्षाबलों द्वारा मारे जाने पर सवाल उठाया है।
फारूख के घर तैनात सुरक्षाबलों के जवानों ने पहले चेतावनी दी थी और फायरिंग में एसयूवी के ड्राइवर को मार गिराया। जम्मू के एसएसपी विवेक गुप्ता ने बताया, ‘घुसपैठिया मुख्य द्वारा तोड़कर अंदर घुस गया था। वहां ड्यूटी पर तैनात अधिकारी से उसकी झड़प भी हुई। ड्यूटी ऑफिसर भी इस दौरान घायल हो गए। इसके बाद वह घर के अंदर घुस गया और उसने वहां तोड़फोड़ की। जवानों ने उसे मार गिराया।’ बता दें कि आतंकवादी खतरे को देखते हुए फारूक अब्‍दुल्‍ला को जेड प्‍लस प्‍लस की सुरक्षा मिली हुई है।
उधर, जम्मू रेंज के आईजी एसडी सिंह जमवाल ने बताया कि पूर्व सीएम फारूख के घर में पुंछ के रहने वाले मुरफास शाह द्वारा जबर्दस्ती घुसने की कोशिश की जा रही थी। वह एक एसयूवी में आया और वीआईपी गेट से अंदर घुस गया। वह निहत्था था। मामले की जांच की जा रही है।
मृतक के पिता ने सुरक्षाबलों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उनका बेटा गत रात उनके साथ था। उन्होंने कहा, ‘वह हर रोज जिम जाता था और आज भी जिम के लिए निकला था। मैं जानना चाहता हूं कि उसे मारा क्यों गया? जब गेट तोड़कर अंदर घुसा तो सिक्यॉरिटी गार्ड कहां थे? उन्होंने उसको गिरफ्तार क्यों नहीं किया?’
जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और फारूख के बेटे उमर अब्दुल्लाह ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘मेरे पिता के घर में एक अज्ञात कार घुसने की मुझे जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि एक अज्ञात घुसपैठिया मुख्य रास्ते से घर में घुसने की कोशिश कर रहा था।’
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »