राजदरबार स्पेस में शान से लहराएगा सौ फ़ीट ऊंचा राष्ट्रध्वज

आगरा। ताजनगरी के राजदरबार स्पेस के 15 एकड़ पार्क पर स्थापित किया गया सौ फ़ीट ऊंचा तिरंगा झंडा अब शहर की शान बढ़ाएगा। शुक्रवार को महापौर नवीन जैन ने तिरंगा फहरा कर शुभारंभ किया। सौ फ़ीट ऊंचे तिरंगे को देखने के लिए शहर के सैंकड़ों लोग राजदरबार स्पेस पहुंचे। तिरंगे झंडे को जैसे ही फहराया गया, उस समय वहां मौजूद हर व्यक्ति देशभक्ति से सराबोर नजर आ रहा था। तिरंगा के आसमान में लहराते ही परिसर में राष्ट्रगान बजने लगा, जिससे परिसर का पूरा वातावरण देशभक्ति से ओतप्रोत दिखा। तिरंगा झंडा फहराए जाने के बाद सभी ने राष्ट्रगान किया।

महापौर नवीन जैन ने कहा कि यहाँ के वाश‍िंदे सबसे ऊंचा तिरंगा रोज लहराते हुए जब लोग देखेंगे तो वह देशभक्ति से ओतप्रोत होंगे। आगरा की पहली सौ फ़ीट तिरंगे वाली आवासीय टाउनशिप परिसर पर आने-जाने वाले लोगों के मन में देशभक्ति की भावना मन में जाग्रत हो। राजदरबार स्पेस के दिल्ली स्थित प्रधान कार्यालय से पीयूष गोयल एवं राजेश वर्मा ने महापौर नवीन जैन का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

गौरतलब है कि राजदरबार एक्सप्रेस नरसी विलेज समस्त आवासीय सुविधाओं से युक्त आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत कॉलोनी है जिसमें 15 एकड़ पार्क की हरियाली एवं व्यवस्था देखते ही बनती है जिसमें फाउंटेन, ओपन जिम, चौड़ी सड़कें, कमर्शियल स्पेस, उत्तम सुरक्षा की व्यवस्था आदि समस्त सुविधाओं से युक्त है। कॉलोनी से मात्र 2 किलोमीटर की दूरी पर जीडी गोयनका स्कूल, शिवालिक स्कूल जैसे उच्च स्तरीय स्कूल और कॉलेज में शिक्षण की व्यवस्था है।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *