फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डो का एक इशारा और Coca-Cola के डूबे करोड़ों रुपये

बुडापेस्‍ट। फुटबॉल प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल टीम के यूरो 2020 के मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोका कोला (Coca-Cola) की बोतल अपने सामने से हटा दिया। इस वजह से दुनिया की दिग्गज कंपनी Coca-Cola को 29,300 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक वैश्विक सुपरस्टार हैं और वह जो कुछ भी करते हैं उसका प्रभाव मैदान के बाहर भी होता है। पुर्तगाल के कप्तान ने यूरो 2020 में हंगरी के मैच से पहले रोनाल्डो (Ronaldo) ने गुस्से में चिल्लाकर कहा, “कोल्ड ड्रिंक (Coca-Cola) नहीं, हमें पानी पीने की आदत डालनी चाहिए।

उनके इस कदम के बाद कोका कोला के शेयर मूल्य में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है। इससे कोका-कोला को 4 बिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 293 अरब रुपए) का नुकसान हुआ है। कोका-कोला इस टूर्नामेंट के प्रायोजकों में भी शामिल है।

रोनाल्डो के ऐसा करने के तुरंत बाद कोका-कोला के शेयरों की कीमत $ 56.10 से 1.6% गिरकर $ 55.22 हो गई। इससे कोका-कोला का बाजार मूल्य $242 बिलियन से घटकर $238 बिलियन रह गया, जो $4 बिलियन कम है।

कोका-कोला ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “अलग-अलग स्वाद और जरूरतों के साथ हर कोई अपनी पेय वरीयताओं का हकदार है।” यूरो के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमारे प्रेस कॉन्फ्रेंस में आने पर खिलाड़ियों को पानी के साथ-साथ कोका-कोला और कोका-कोला जीरो शुगर की पेशकश की जाती है।”
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *