लक्ष्य के लिये मेहनत से भविष्य बनाया जा सकता है: Parashar

मथुरा। दी ट्वाइलाइट क्लासेज के सत्र 2018-19 के मेधावी छात्र सम्मान तथा पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्यअतिथि जिलाध्यक्ष चेतन स्वरूप Parashar ने कहा क‍ि व‍िद्यार्थियों को अधिक परिश्रम करने के साथ लक्ष्य को साधने की दशा में मेहनत करनी चाह‍िए ज‍िसमें ऐसे संस्थान छात्रों के उज्जवल भविष्य को बनाने में सहायक हो सकते हैं।

दी ट्वाइलाइट क्लासेज डीग वाली हवेली, लाल दरवाजा में आयोजित मेधावी छात्र सम्मान समारोह के सत्र 2018-19 के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के जिलाध्यक्ष चेतन स्वरूप पाराशर ने संस्थान की प्रगति के लिए शुभकामनाएं देते हुए विद्यार्थियों को और अधिक परिश्रम के साथ अपने लक्ष्य को साधने के प्रयास करने चाहिए तथा संस्थान छात्रों के उज्जवल भविष्य को बनाने की दिशा में कार्य करे। उन्होंने इस अवसर पर माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर तथा माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष व प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डॉ0 डी. एन गौतम ने अपने उद्वोधन में बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ पर जोर देते हुए महिला सशक्तिकरण पर भी जोर दिया।  उन्होंने बताया कि एक बेटी एक परिवार को नहीं बल्कि दो परिवारों को शिक्षित करती है। उन्होंने बालिकाओं की बढ़ती सहभागिता पर हर्ष व्यक्त किया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार सुनील शर्मा ने बच्चों को लक्ष्य निर्धारित कर अपने अध्यापकों के दिशा निर्देश में आगे बढ़ने को प्रेरित किया, उन्होंने बच्चों को एकाग्रचित होकर पूर्ण मनोयोग से मेहनत करने पर बल दिया।

कार्यक्रम में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया जिसमें अमरनाथ विद्या आश्रम के श्रेय अग्रवाल तथा कान्हा माखन पब्ल‍िक स्कूल की रीति अग्रवाल को 97 प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर तथा अन्य छात्र-छात्राओं में कनक अग्रवाल 93 प्रतिशत हर्ष वर्मा 93 प्रतिशत, प्रियाशु 92 प्रतिशत विदूषी 92 प्रतिशत केशव, आकृति, लताशा को पुरस्कार प्रदान किये गये। कार्यक्रम के अन्त में संस्था के प्रबन्धक डॉ0 बी.पी. शर्मा ने उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को अतिउत्साह से बचने की सलाह भी दी।

मुख्य अतिथि चेतन स्वरूप पाराशर का स्वागत स्मृतिचिन्ह देकर सचिन शर्मा ने क‍िया, विशिष्ठ अतिथि डॉ0 डी. एन गौतम का स्वागत संस्थान के निदेशक भरत शर्मा ने किया तथा संस्थान के संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार सुनील शर्मा का सम्मान मानवाधिकार संस्था के जिला सचिव नारायण शर्मा ने किया।

कार्यक्रम का संचालन संस्थान की निदेशिका श्रीमती रेखा शर्मा ने किया। इस अवसर पर डॉ0 राजीव शर्मा, डॉ0 दीपक शर्मा, श्रीमती रेनू शर्मा, श्रीमती बबली शर्मा, श्रीमती सीमा शर्मा तथा संस्थान के अध्यापक आयुष, नरेन्द्र सिंह, नरेश, सागर, देवांशी गोस्वामी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »