हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के 94 पद रिक्‍त, आवेदन आमंत्रित

यूपी में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. इलाहाबाद हाईकोर्ट, प्रयागराज और लखनऊ बेंच ने लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के 94 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक अभ्यर्थी 28 अगस्त से पहले आवेदन कर सकते हैं.
योग्यता
अभ्यर्थी के पास न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ कानून में स्नातक डिग्री (एलएलबी 3 वर्ष / 5 वर्ष) का होना अनिवार्य है. इसके अलावा एलएलबी अंतिम वर्ष के छात्र भी आवेदन करने के लिए पात्र हैं.
आयु सीमा
लॉ क्लर्क (ट्रेनी ) के पदों के लिए 21-26 साल के युवा आवेदन कर सकते हैं. आयु की गणना एक जुलाई 2021 के अनुसार की जाएगी.
फीस
सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस 300 रुपये हैं. परीक्षा शुल्क का भुगतान इलाहाबाद उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जा सकेगा.
कैसे करें आवेदन
आवेदन करने के दो तरीके हैं. पहला, इलाहाबाद उच्च न्यायालय प्रयागराज या लखनऊ बेंच से 300 रुपये में फार्म खरीद सकते हैं या फिर फॉर्म को ऑनलाइन डाउनलोड कर डिमांड ड्राफ्ट के साथ भेज सकते हैं. आवेदन फॉर्म के साथ सभी शैक्षिक प्रमाण पत्र , मार्क शीट, उद्धवरण में कम्यूटर ज्ञान के साथ अतिरिक्त पाठ्यचर्चा गतिविधियों की विधिवत सत्यापित प्रति संलग्न करना अनिवार्य है.
आवेदन पत्र रजिस्ट्रार जनरल, उच्च न्यायालय, इलाहाबाद के पते पर भेजा जाएगा. आवेदन फार्म को https://www.rojgarresult.com/notice/Application%20Form%202021.pdf से डाउनलोड किया जा सकता है. ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी sarkariresult.com पर लॉग-इन कर सकते हैं.
बता दें, योगी सरकार ग्राम पंचायत सहायक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के 58 हजार 189 पदों के लिए भर्ती निकाली हुई है. इसमें 18 से 40 साल के लोग आवेदन कर सकते हैं. वहीं, 30 जुलाई से चयन प्रक्रिया की शुरूआत होगी और 10 सितंबर तक काम पूरा कर लिया जाएगा. यानी योग्य उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे.
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *