केरल में NIA को सौंपे लव जिहाद के 90 मामले

तिरुअनंतपुरम। केरल सरकार भले ही ‘लव जिहाद’ के मामलों को लेकर NIA जांच का विरोध करती रही हो लेकिन हाल ही में केरल ने ऐसे 90 मामलों की लिस्ट तैयार की है जिनमें मजबूर करके महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराया गया है। जांच एजेंसी को सौंपे जाने वाले इन मामलों में रिलेशनशिप्स और विवाह के मामले भी शामिल हैं।
इन मामलों को NIA को लव जिहाद से जुड़ी जांच करने के लिए सौंपा गया है। NIA ने अपनी जांच आगे बढ़ाते हुए पल अक्कड़ की अथीरा नांबियार और बेकल की अथीरा नाम की ही हिन्दू लड़कियों से पूछताछ की है। इन दोनों लड़कियों से पूछताछ की गई कि क्या उन्हें मुस्लिम पार्टनर से शादी का लालच देकर इस्लाम अपनाने के लिए फुसलाया गया।
गौरतलब है कि भारत में ‘कट्टरपंथी’ मुस्लिम संगठन पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और इसके राजनीतिक चेहरे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) का इन दोनों लड़कियों के अलावा एक अन्य लड़की अखीला अशोकन एलियास हदिया को भी फुसलाकर धर्म परिवर्तन करने का संदेह है। हदिया ने यह बात साफ की है कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है।
गौरतलब है कि गृह मंत्रालय गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है। हालांकि इस पर आखिरी निर्णय लिया जाना अभी बाकी है।
-एजेंसी