BPCL में अप्रेंटिस के 87 पद रिक्‍त, ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड BPCL ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 87 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत ग्रेजुएट अप्रेंटिस और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम NATS की आधिकारिक साइट mhrdnats.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 सितंबर 2021 तक है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।
वैकेंसी डिटेल्स
भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 42 और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 45 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बीपीसीएल के अनुसार एक्ट 1973 के तहत अप्रेंटिसशिप की अवधि एक साल की होगी।
एजुकेशन क्वालिफिकेशन
ग्रेजुएट अपरेंटिस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय/संस्थान से 6.3 सीजीपीए के साथ संबंधित विषय में प्रथम श्रेणी इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। वहीं टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड/मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी से पास होना चाहिए।
ये होनी चाहिए उम्र
ग्रेजुएट अप्रेंटिस और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।
ऐसे होगा चयन
बीपीसीएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों का चयन योग्यता परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर सामान्य एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के अनुसार अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *