नोएडा में कोरोना के अब तक 8 मरीज सामने आए, एक और सोसायटी सील

नोएडा। राजधानी से सटे नोएडा में आज एक और सोसायटी को सील कर दिया गया। नोएडा में अब तक कोरोना के 8 मरीज सामने आ चुके हैं। अब जिस सोसायटी तो सील किया गया उसका नाम निराल ग्रीनशायर है। यह नोएडा एक्सटेंशन में है। फिलहाल नोएडा को 25 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है। यूपी के कुल 16 जिले लॉकडाउन किए गए हैं।
क्या बंद, क्या खुला
मेट्रो, बस, ऑटो भी बंद रहेंगे। हालांकि किसी भी जरूरी सामान की बिक्री पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। दूध, किराना, फल, सब्जी और दवा की दुकानें इस दौरान खुली रहेंगी। सभी तरह के ऑफिस, कार्यालय, फैक्ट्री, स्कूल, कॉलेज आदि सब बंद रहेंगे। ऑनलाइन सामान मंगाया जा सकेगा। कॉफी हाउस, कैफे, खाने-पीने के होटल, मिठाई की दुकानें, पार्लर, सैलून, मॉल आदि सब बंद रहेंगे। रसोई गैस की आपूर्ति पर लॉकडाउन का कोई असर नहीं होगा। किसी तरह की दिक्कत पर डायल 112 पर सूचना देने की अपील की गई है। इस दौरान इमरजेंसी के अलावा अन्य किसी सूरत में बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी।
यूपी के 16 जिले लॉकडाउन
उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को 23 से 25 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन किया गया है जहां कोरोना वायरस से कोई भी व्यक्ति प्रभावित है, या किसी को पृथक किया गया है। उन्होंने बताया कि इन जिलों में आगरा, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर, पीलीभीत और सहारनपुर शामिल हैं।
सोसायटीज के गेट बंद
शहर के सेक्टर-74, 77, 78 समेत अन्य सेक्टरों की अधिकतर सोसायटियों के मेन गेट शनिवार शाम को ही बंद कर दिए गए थे। ज्यादातर सोसायटियों में मेड, सफाई कर्मचारी समेत बाहर से आने वाले लोगों की एंट्री बैन कर दी गई है। सेक्टर 74 और 78 में कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद शहर की सभी सोसायटियां एहतियात बरत रही हैं। कुछ सोसायटियों में 31 मार्च तक बाहरी लोगों के आने पर रोक लगा दी गई है। यही हाल सेक्टर 74, 77, 78 की आसपास की सभी सोसायटियों का रहा। सेक्टर 74 हाइड पार्क के एओए प्रेसीडेंट अश्विनी त्रिपाठी का कहना है कि लोगों को बाहर जाने से मना किया गया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *