आयुध निर्माणियों में 75 फीसदी पदों पर होगी Contract कर्मियों की भर्ती

नई दिल्‍ली। कानपुर आयुध निर्माणियों (Kanpur Ordnance Factories) में contract कर्मियों की भर्ती होगी, इसे लेकर इंटक नेता आशीष पांडेय का कहना है कि contract कर्मियों की भर्ती से निर्माणियों में भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी। सरकार का यह अच्छा कदम है।

कानपुर आयुध निर्माणियों में पहली बार Contract पर अनौद्योगिक (उत्पादन क्षेत्र से इतर) कर्मचारियों की भर्ती होने जा रही है। निर्माणियों में कुल रिक्त पदों में से अधिकतम 75 फीसदी पदों पर इनकी नियुक्ति होगी।

इस संबंध में 15 मई को आयुध निर्माणी बोर्ड की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। भर्ती प्रक्रिया संबंधी दिशा निर्देश जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। बता दें कानपुर में पांच आयुध निर्माणियां हैं। मौजूदा समय में निर्माणियों में संविदा पर औद्योगिक कर्मचारियों की ही भर्ती होती है।

ये कर्मचारी निर्माणी में उत्पादन आदि के कार्य से जुड़े होते हैं। निर्माणियों में अनौद्योगिक कर्मचारियों की कमी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। फायरमैन, ड्राइवर, कंप्यूटर ऑपरेटर आदि पदों पर भर्ती होगी।

सभी निर्माणियों के वरिष्ठ महाप्रबंधकों और प्रबंधकों के पास आए आदेश में उदाहरण देकर बताया गया कि अधिकतम 75 फीसदी पदों पर ही भर्तियां होंगी। आदेश में सभी निर्माणियों के प्रबंधकों से रिक्त पदों का ब्योरा आदि मांगा गया है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »