75 प्रतिशत लोग खुशी से नहीं करते नौकरी

हर किसी को अपनी नौकरी से कोई न कोई शिकायत अवश्य रहती है। अमेरिका में हुए एक हालिया अध्ययन में देखा गया है कि करीब 75 फीसदी कर्मचारी अपने कार्य में पूरी रुचि नहीं लेते। ये समस्या 35 की उम्र के बाद और बढ़ जाती है। ह्यूमन रिसोर्स फर्म रॉबर्ट हाफ यूके द्वारा कराए गए सर्वे में एक नई बात सामने आई है। 35 साल से ज्यादा उम्र के 6 में से हर 1 ब्रिटिश वर्कर्स ने बताया कि वे जॉब में खुशी महसूस नहीं करते हैं। 2,000 से ज्यादा लोगों पर यह सर्वे किया गया था।
55 साल से ज्यादा उम्र के करीब एक तिहाई लोगों ने बताया कि उनको महसूस होता है कि उनके काम को सराहा नहीं जाता है जबकि 16 फीसदी ने कहा कि वर्कप्लेस पर उनका कोई फ्रेंड नहीं है। सिटी ऐंड गिल्ड्स के एक पोल में यह बात सामने आई की उम्रदराज वर्कर्स के पांचवें हिस्से का मानना था कि उनके एंप्लॉयर्स सभी आयु वर्ग स्टाफ को वैल्यू नहीं देता है।
35 की उम्र के बाद कर्मचारियों को लगने लगता है कि उनकी कम्पनी में उन्हें पर्याप्त महत्व नहीं दिया जा रहा है। ऐसी समस्या हाई रैंकिंग पोजिशन वाले एंप्लॉयिस के साथ ज्यादा देखने को मिलती है। उनको लगता है कि करियर को आगे बढ़ाने के लिए वे कुछ नहीं कर पा रहे हैं।
-एजेंसी