संस्कृति विश्वविद्यालय में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में 71वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. राणा सिंह ने सुरक्षा प्रभारी सुबोध कुमार के साथ सम्मिलित रूप से झंडा रोहण किया।

इस मौके पर डाॅ. राणा सिंह ने कहा कि देश की आन, बान और शान के लिए देश के अनेक वीर जवानों ने अपने प्राण न्योछावर कर दिए है। आज जब हम एक मजबूत गणतांत्रिक देश में स्वतंत्र रूप से सांस लेते हैं तो इन वीर जवानों के प्रति श्रद्धा से अवनत हो जाते हैं। युवा पीढ़ी को चाहिए कि वे अपने देश की आन-बान और शान का झंडा पूरे विश्व में फहरा दें।

इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति की अलख जगाने वाले गीतों पर भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुत कर सबका दिल जीत लिया। देशभक्ति से ओतप्रोत गीत, नृत्य के इस सत्र में विवि की छात्रा तेजस्वनी शर्मा, एम.भार्गवी नायडू, बी.कुर्थना, बी.संध्या. एल. बी सुझाता, बी. मानसी, दीप्ती राघव, सोनम वर्मा, सोनम, मंजू, छात्र अमित, आशीष, अंकित शेखर सजल, मृदुल और सुनील ने प्रतिभाग किया।

इस मौके पर अकेडमिक डीन अतुल शर्मा, भौतिकी विभाग से जुगनू वर्मा, एमबीए से इरफान बशीर, स्कूल आफ मेडिकल एजुकेशन एंड एलाइड साइंसेस की डीन पल्लवी श्रीवास्तव, रजिस्ट्रार पूरन सिंह, पाॅलीटेक्नीक स्कूल के डाइरेक्टर डीआर यादव, एचओडी फैशन डिजाइनिंग विभाग से असिस्टेट लेक्चरर आयुषी पांडे आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *