INX Media मामले में 71 सेवानिवृत्त ऑफीसर्स ने लिखा पीएम को पत्र

नई दिल्‍ली। INX Media मामले में 71 सेवानिवृत्त ऑफीसर्स ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। सेवानिवृत्त ऑफीसर्स ने INX Media मामले में वित्त मंत्रालय के चार पूर्व अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाए जाने पर चिंता व्यक्त की है। पीएम मोदी को पत्र लिखकर सेवानिवृत्त अधिकारियों ने कहा कि इससे ईमानदार और मेहनती अधिकारी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से हतोत्साहित होंगे। इसके साथ ही पत्र में मांग की गई है कि एक समुचित समय सीमा होना चाहिए, जिसके बाद इन फाइलों को दुबारा न खोला जाए।

सेवानिवृत्त अधिकारियों को किया जा रहा टारगेट

पीएम मोदी को लिखे पत्र पर पूर्व कैबिनेट सचिव के एम चंद्रशेखर, पूर्व विदेश सचिव और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन, पूर्व विदेश सचिव सुजाता सिंह और पंजाब के पूर्व डीजीपी जूलियो रिबेरियो जैसे सेवानिवृत्त सिविल सेवकों ने हस्ताक्षर किए हैं। पूर्व नौकरशाहों ने पत्र में पीएम मोदी से कहा कि राजनीतिक फायदा लेने के लिए सेवानिवृत्त और सेवारत अधिकारियों को टारगेट किया जा रहा है।

अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति

अधिकारियों ने कहा कि पिछले महीने सरकार ने INX Media Case को दी गई FIPB मंजूरी के संबंध में पूर्व नीति आयोग के सीईओ सिंधुश्री खुल्लर और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए CBI को एक मंजूरी जारी की थी।

खुल्लर के अलावा INX Media Case में एमएसएमई के पूर्व सचिव अनूप के पुजारी, वित्त मंत्रालय के तत्कालीन निदेशक प्रबोध सक्सेना और आर्थिक विभाग के पूर्व अवर सचिव रबींद्र प्रसाद के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दी थी

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *