डायमंड प्रिंसेज Cruise पर 3 भारतीय सह‍ित 67 और लोग कोरोना से संक्रमित

टोकियो। जापान के डायमंड प्रिंसेज Cruise पर 3 भारतीय सह‍ित 67 और लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

Cruise पर कोरोना वायरस ने तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, इस जहाज पर सवार 67 अन्‍य लोगों के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

जापान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री कात्‍सुनोबू कातो (Katsunobu Kato) ने शनिवार को बताया कि हाल‍िया जांच में इन लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं समाचार एजेंसी पीटीआइ ने जापान स्थित भारतीय दूतावास के हवाले से बताया है कि अब तक कुल तीन भारतीय इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

इस बीच जापान स्थित भारतीय दूतावास का कहना है कि वह जापान के तट पर लंगर डाले जहाज में सवार सभी भारतीयों को उतारने की कोशिशें कर रहा है। मालूम हो कि यह जहाज जापान के तट पर इस महीने की शुरुआत में पहुंचा था उस समय इस क्रूज पर सवार 3,711 लोगों में कुल 138 भारतीय थे। भारतीयों में चालक दल के 132 सदस्य और छह यात्री शामिल हैं। क्रूज से पिछले महीने हांगकांग में उतरे एक यात्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद जहाज को अलग-थलग रखने का फैसला किया गया था।

दूतावास की ओर से कहा गया है कि वह जापानी अधिकारियों, जहाज प्रबंधन कंपनी और जहाज में सवार भारतीय नागरिकों के साथ संपर्क में है। दूतावास के एक अधिकारी ने बताया कि हम जांच में गैर संक्रमित अपने नागरिकों को जहाज से जल्द से जल्द उतारने की कोशिशें कर रहे हैं।

दूतावास ने उन तीन भारतीय नागरिकों से संपर्क किया है जिनको कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। फिलहाल सभी भारतीयों का इलाज चल रहा है। यही नहीं दूतावास ने जहाज पर मौजूद सभी भारतीयों को ई-मेल भेजकर सभी तरह की मदद देने का भरोसा दिया है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *