GL बजाज के 52 छात्र-छात्राओं का ख्यातिनाम कम्पनियों में चयन

मथुरा। कोरोना संक्रमण से अधिकांश शैक्षिक संस्थानों में छात्रों के सुचारु पठन-पाठन में व्यवधान पैदा हुआ है लेकिन GL बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस (GL Bajaj Group of Institutions) ने इस कठिन दौर में भी युवाओं के भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए उनके सपनों को पंख लगाए हैं। 2020-21 सत्र के लगभग तीन माह में ही यहां के 52 छात्र-छात्राओं को विभिन्न राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर मिलना इसका जीवंत उदाहरण है। आई.टी. क्षेत्र की ख्यातिनाम कम्पनियों में पांच से सात लाख रुपये के पैकेज पर चयनित छात्र-छात्राओं ने इस सफलता का श्रेय संस्थान की शिक्षण व्यवस्था को दिया है।

संस्थान की निदेशक डॉ. नीता अवस्थी का कहना है कि 2020-21 सत्र के तीन महीने में 30 से अधिक कम्पनियों ने आनलाइन प्लेसमेंट के माध्यम से जी.एल. बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को परखा है। यह खुशी की बात है शुरुआती तीन महीने में ही जी.एल. बजाज के 52 छात्र-छात्राओं को ख्यातिनाम कम्पनियों में ऑफर लेटर मिले हैं।

डॉ. अवस्थी बताती हैं कि जी.एल. बजाज में छात्र-छात्राओं के भविष्य को देखते हुए लगातार उनकी प्रतिभा और कौशल को निखारने के प्रबंध किए गए हैं। संस्थान द्वारा पिछले सत्र से ही कम्पनियों द्वारा अपनाई जाने वाली चयन प्रक्रिया पर सतत नजर रखते हुए छात्र-छात्राओं को एटीट्यूड टेस्ट तथा साक्षात्कार की प्रैक्टिस कराई जा रही है। उम्मीद है कि यह प्रक्रिया पूर्ण होते ही कई और छात्र-छात्राओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। डा. रामकिशोर अग्रवान ने कहा कि सूचना क्रांति के युग में आई.टी. क्षेत्र की दिग्गज कम्पनियों में चयनित होने वाले छात्र-छात्राओं ने अपने शानदार स्थायी भविष्य की ओर कदम बढ़ा दिए हैं, जिसमें पदोन्नति की अपार सम्भावनाएं होती हैं। उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने कहा कि आई.टी. क्षेत्र युवा पीढ़ी के करियर के लिए सबसे उपयुक्त है। छात्र-छात्राएं अपनी क्षमता और काबिलियत से इस क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना सकते हैं।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *