ग्रामीण विकास मंत्रालय में 510 पद रिक्‍त, आवेदन आमंत्रित

भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय स्तर के स्वायत्तशासी संस्थान राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज संस्थान NIRDPR ने 510 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.16/2020) के मुताबिक 10 स्टेट प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर्स, 250 यंग फेलो और 250 क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इन पदों के लिए भर्ती एक राष्ट्रीय स्तर की परियोजना के लिए दो वर्षों के लिए की जानी है। हालांकि, उम्मीदवारों की नियुक्ति आरंभ में एक वर्ष के लिए होगी, जिसे परियोजना के जारी रहने और सम्बन्धित प्राधिकारियों के निर्णय के आधार पर आगे बढ़ाया जा सकता है।
ऑनलाइन करें आवेदन
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार NIRDPR की ऑफिशियल वेबसाइट career.nirdpr.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 29 दिसंबर 2020 निर्धारित की गयी है।
जानें योग्यता मानदंड
स्टेट प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर्स- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सोशल साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री। उम्मीदवारों को 10वीं में कम से कम 60 फीसदी और 12वीं, ग्रेजुएशन और पीजी में कम से कम 50 फीसदी अंक प्राप्त किये होने चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की आयु 1 नवंबर 2020 को 30 वर्ष से कम और 50 वर्ष के अधिक नहीं होनी चाहिए।
यंग फेलो- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सोशल साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री। उम्मीदवारों को 10वीं में कम से कम 60 फीसदी और 12वीं, ग्रेजुएशन और पीजी में कम से कम 50 फीसदी अंक प्राप्त किये होने चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 नवंबर 2020 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष के अधिक नहीं होनी चाहिए।
क्लस्टर रिसोर्स पर्सन– किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का पांच वर्ष का अनुभव। उम्मीदवारों की आयु 1 नवंबर 2020 को 25 वर्ष से कम और 40 वर्ष के अधिक नहीं होनी चाहिए।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *