संस्कृति विवि के 51 छात्र-छात्राओं का Galaxy Informatics में चयन

मथुरा। स्मार्ट सिटी निर्माण की अग्रणी कंपनी Galaxy Informatics  में संस्कृति विश्वविद्यालय के 51 छात्र-छात्राओं का अंतिम रूप  से चयन हुआ।

छात्र-छात्राओं ने अपनी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए जी. ई. टी. एवं डी. ई. टी. के पद पर चयनित होकर सेवाएं देने का स्वर्णिम अवसर प्राप्त किया। इस फाइनल प्लेसमेंट में बी. टेक. एवं डिप्लोमा इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं ने सहभागिता की जिसमें से 51 छात्र-छात्राओं का स्मार्ट सिटी परियोजना में चयन हो गया।

छात्र-छात्राओं के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए मैनेजिंग डायरेक्टर  इंद्रमणि शर्मा ने हर्ष पूर्वक बताया कि उनकी कंपनी हर वर्ष संस्कृति विश्वविद्यालय में फाइनल प्लेसमेंट के लिए आती रहेगी।

कंपनी के एचआर मैनेजर एवं उच्च अधिकारयों ने ख़ुशी जताते हुए कहा कि Galaxy Informatics Solutions Pvt Ltd दिल्ली हर वर्ष प्री फाइनल ईयर के छात्र-छात्राओं को समर इंटर्नशिप का अवसर देने के लिए हर वर्ष आती रहेगी।

प्लेसमेंट प्रक्रिया में कई राउंड के प्रोसेस के बाद वाईस प्रेसिडेंट ऑपरेशन अमित गुप्ता और विवेक ने छात्र-छात्राओं की इंटरव्यू एवं पर्सनल काउन्सलिंग कर कंपनी के कार्य कलापों, प्रोजेक्ट्स एवं अन्य गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने ने छात्र-छात्राओं को स्मार्ट सिटी परियोजना में हो रहे बदलाव, करियर ग्रोथ की संभावनाएं, सैलरी, इत्यादि के बारे में विस्तार से सभी को बताया।

गैलेक्सी इन्फार्मेटिक्स सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के उच्च अधिकारियों ने कहा कि उनकी कंपनी युवाओं के सपनों को नया आयाम देने तथा उनके उज्जवल भविष्य तथा ग्रोथ के प्रति जागरूक करते हुए आश्वस्त किया कि कंपनी से जुड़ने के बाद छात्र एवं छात्राएँ स्वयं के एवं दूसरों के भी भाग्य विधाता बन जाते हैं।

कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने हर्षपूर्वक कहा भारत में तेजी से स्मार्ट सिटीज परियोजना पर कार्य चल रहा है और तेजी से बढ़ रहे इन्फ्राट्रक्चर सेक्टर में छात्रों के उज्जवल भविष्य की अपार सम्भावनाएँ हैं। उन्होंने छात्रों और फैकल्टी मेंबर्स को बधाई देते कहा कि बदलते राष्ट्रीय एवं अंतर राष्ट्रीय परिवेश में अध्ययन एवं अध्यापन प्रक्रियाओं में लेटेस्ट तकनीकों का समावेश नितांत आवश्यक है ताकि छात्र एवं छात्राएँ खुद को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय पर स्थापित कर निरंतर गति से सफलता प्राप्त करते रहें।

उप कुलाधिपति राजेश गुप्ता ने सभी चयनित छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि मेक इन इंडिया, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और स्मार्ट सिटी परियोजना के आलोक में जॉब की संभावनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। तेजी से बदल रहे परिवेश में छात्र-छात्राओं के शानदार प्लेसमेंट से छात्रों एवं शिक्षकों का मनोबल में काफी वृद्धि होती रही है। उन्होंने सभी चयनित छात्र एवं छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें आजीवन अपने ज्ञान और कौशल के उन्नयन के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने गैलेक्सी इन्फार्मेटिक्स सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली के मैनेजिंग डायरेक्टर इंद्रमणि शर्मा को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »