भदोही में 50,000 का इनामी बदमाश मुठभेड़ में ढेर, तीन जिलों में दर्ज़ थे 14 मुकदमे

वाराणसी। पूर्वांचल के भदोही जिले में देर रात दो बदमाशों और पुलिस की मुठभेड़ में एक बदमाश ढेर हो गया, जबकि दो जवान घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भदोही के एसपी रामबदन सिंह के अनुसार भदोही जिले के सुरियावां निवासी दीपक उर्फ रवि पुत्र छोटेलाल बदमाश पर 50,000 हजार रुपये का इनाम घोषित था। आरोपी वाराणसी की जेल से फरार था। इस पर भदोही जिले में 25,000 रुपये, अंबेडकरनगर में 15,000 रूपये और वाराणसी जिले में 10,000 रूपये का इनाम घोषित था। दीपक गुप्ता कई वारदातों में आरोपी था। उस पर भदोही, वाराणसी और अंबेडकरनगर जिलों में कुल 14 आपराधिक मामले दर्ज थे। इनमें से आठ मामले भदोही जिले में दर्ज थे।

50,000 priests in Bhadohi killed in miscreant encounter, 14 cases filed in three districts
50,000 priests in Bhadohi killed in miscreant encounter, 14 cases filed in three districts

उन्होंने बताया कि सोमवार की देर रात लगभग 1:30 बजे जब थानाध्यक्ष सुरियावां व स्वाट प्रभारी चेकिंग में थे तो चकिया तिराहे पर दो अज्ञात व्यक्ति मोटरसाइकिल से आते दिखाई दिए। जब उन्हें रोकने के लिए कहा गया तो बदमाशों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

इसमें स्वाट टीम के कांस्टेबल सचिन झा के बुलट प्रूफ जैकेट में गोली लगी और स्वाट प्रभारी अजय सिंह के पैर में गोली लग कर पार हो गई। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश मारा गया और दूसरा फायर करता हुआ भाग गया।

भागे हुए बदमाश की पुलिस तलाश जारी है। मृतक बदमाश को घायल अवस्था में सीएचसी सुरियावां व स्वाट प्रभारी अजय सिंह को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। सीएचसी में घायल बदमाश को मृत घोषित कर दिया गया और स्वाट प्रभारी अजय को इलाज हेतु जिला अस्पताल रेफर किया गया। मृतक बदमाश के खिलाफ अलग-अलग जिलों में कुल 14 मुकदमा दर्ज हैं।

2012 में भदोही के सुरियावां के ही एक अधिवक्ता की हत्या में भी वह वांछित था। बदमाश अपने जमीनी विवाद में अधिवक्ता और विपक्षियों के दखल को बर्दाश्त नहीं करता था। उस दौरान जमीनी विवाद को लेकर दीपक ने अधिवक्ता की हत्या कर दी थी। उसकी लाश सुरियावां रेलवे स्टेशन के पास एक कुएं से बरामद हुई थी।
इसके अलावा अन्य मामलों में भी वह आरोपी था। पुलिस उसकी पूरी आपराधिक कुंडली खंगाल रही है। बड़ा अपराधी होने के कारण तीनों जिलों में से भदोही में ही उस पर सबसे ज्यादा 25 हजार रुपये का इनाम था।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *