ITBP में मेडिकल ऑफिसर के 496 पद रिक्‍त, अधिसूचना जारी

इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती कर रहा है. ITBP ने CAPF में सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल ऑफिसर के रिक्त 496 पदों हेतु अधिसूचना जारी की है. आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी और उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.
आईटीबीपी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 02 अप्रैल 2019 से शुरू होगी. उम्मीदवार नीचे दिए गए आवेदन लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 01 मई 2019 है.
ITBP मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास आवश्यक शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए. मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए चयन इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.
महत्वपूर्ण तिथि:
ऑनलाइन आवेदन की ओपनिंग तिथि: 02 अप्रैल 2019
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 01 मई 2019
पद रिक्ति विवरण:
कुल पद: 496
स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (डिप्टी कमांडेंट) – 175
मेडिकल ऑफिसर (असिस्टेंट कमांडेंट) – 317
सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (सेकंड इन कमांड) -04
पात्रता मानदंड:
स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (डिप्टी कमांडेंट में एसएमओ)- उम्मीदवारों के पास एलोपैथिक सिस्टम में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पहली या दूसरी अनुसूची या तीसरे अनुसूची के भाग- II के दूसरे भाग में डिग्री होनी चाहिए, तीसरे नंबर के भाग II में शामिल लाइसेंस प्राप्त योग्यता भी होनी चाहिए. उम्मीदवार को IMC अधिनियम 1956 की धारा 13 की उपधारा 3 में निर्धारित शर्तों को पूरा करना चाहिए. उनके पास IMA के अनुसार संबंधित विषय में स्पेशलिस्ट पीजी डिग्री / डिप्लोमा होना चाहिए.
मेडिकल ऑफिसर (असिस्टेंट कमांडेंट में एमओ) – उम्मीदवारों के पास एलोपैथिक सिस्टम में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पहली या दूसरी अनुसूची या तीसरे अनुसूची के भाग- II के दूसरे भाग में डिग्री होनी चाहिए, तीसरे नंबर के भाग II में शामिल लाइसेंस प्राप्त योग्यता भी होनी चाहिए. उम्मीदवार को IMC अधिनियम 1956 की धारा 13 की उपधारा 3 में निर्धारित शर्तों को पूरा करना चाहिए. उनके पास IMA के अनुसार संबंधित विषय में स्पेशलिस्ट पीजी डिग्री / डिप्लोमा होना चाहिए. किसी भी सीएपीएफ में नियुक्ति से पूर्व और इंटर्नशिप ने से पहले उम्मीदवार के पास किसी भी राज्य चिकित्सा परिषद / एमसीआई से स्थायी पंजीकरण होना चाहिए.
सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (एसएसएमओ इन सेकंड इन कमांड) – उम्मीदवार मेडिकल काउंसिल एक्ट की पहली अनुसूची में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मेडिसिन (एम.बी.बी.एस.) या समकक्ष होना चाहिए.
शैक्षिक योग्यता और अन्य जानकारी संबंधी अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना लिंक पर जाएं.
आयु सीमा:
स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (डिप्टी कमांडेंट)- अधिकतम 40 वर्ष
मेडिकल ऑफिसर (असिस्टेंट कमांडेंट)- अधिकतम 30 वर्ष
सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (सेकंड इन कमांड)- अधिकतम 50 साल
सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु सीमा में छूट.
आवेदन कैसे करें:
इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन लिंक http://recruitment.itbpolice.nic.in/ के माध्यम से 02 अप्रैल 2019 से 01 मई 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »