BRO में विभिन्न पदों पर 459 रिक्तियां, भर्ती का विज्ञापन जारी

नई दिल्‍ली। बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन BRO में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन सीमा सड़क संगठन ने सीमा सड़क विंग में विभिन्न पदों की कुल 459 रिक्तियों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बीआरओ द्वारा वीरवार 18 फरवरी 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट bro.gov.in पर जारी विज्ञापन सं. 01/2021 के अनुसार सामान्य रिजर्व इंजीनियर बल में भर्ती के लिए केवल पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। जिन पदों के लिए रिक्तियों घोषित की गयी हैं उनमें नक्शानवीस, भंडार पर्यवेक्षक, रेडियो मैकेनिक, प्रयोगशाला सहायक, बहुकुशल कर्मकार (राजमिस्त्री), बहुकुशल कर्मकार (स्टैटिक इंजन चालक) और भंडार पाल तकनीकी शामिल हैं।
कैसे करें आवेदन?
बीआरओ भर्ती 2021 के अंतर्गत विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है। इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए इस पते पर जमा कराएं– कमांडेंट जीईआरएफ सेंटर, दिघी कैंप, पुणे- 411015
आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर है। हालांकि, उम्मीदवारों को आखिरी तारीख का इंतजार किये बिना जल्द से जल्द आवेदन कर लेना चाहिए।
जानें योग्यता मानंदड
नक्शानवीस– विज्ञान विषयों में 10+2 और आर्किटेक्चर या ड्राफ्ट्समैनशिप में दो वर्षीय सर्टिफिकेट। आयु सीमा 18 से 27 वर्ष।
भंडार पर्यवेक्षक– स्नातक डिग्री और मैटेरियल मैनेजमेंट या इन्वेंट्री कंट्रोल या स्टोर्स कीपिंग में सर्टिफिकेट। आयु सीमा 18 से 27 वर्ष।
रेडियो मैकेनिक- 10वीं उत्तीर्ण और सरकारी या निजी क्षेत्र में 2 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 18 से 27 वर्ष।
प्रयोगशाला सहायक- 10+2 और लैबोरेट्री असिस्टेंट में सर्टिफिकेट। आयु सीमा 18 से 27 वर्ष।
बहुकुशल कर्मकार (राजमिस्त्री)- 10वीं उत्तीर्ण और सम्बन्धित ट्रेड सर्टिफिकेट। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।
बहुकुशल कर्मकार (स्टैटिक इंजन चालक)- 10वीं उत्तीर्ण और सम्बन्धित ट्रेड सर्टिफिकेट। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष।
भंडार पाल तकनीकी- 10+2 और स्टोर कीपिंग का ज्ञान। आयु सीमा 18 से 27 वर्ष।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *