एक्टर Akshaye Khanna का 44वां जन्मद‍िनआज

मुंबई। प्रस‍िद्ध अभ‍िनेता विनोद खन्ना के बेटे और स्वयं भी मशहूर एक्टर Akshaye Khanna का आज 44वां जन्मद‍िन है। अक्षय का जन्म 28 मार्च 1975 को हुआ था। Akshaye Khanna ने बॉलीवुड में अपना करियर 1997 में फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ से शुरू किया था। तब से लकर आज तक वे कई फ‍िल्मों में यादगार क‍िरदार न‍िभा चुके हैं।

रणधीर कपूर ने विनोद खन्ना के घर भेजा था बेटी कर‍िश्मा का रिश्ता

करिश्मा के पिता रणधीर कपूर ने विनोद खन्ना के घर पर बेटी का रिश्ता भेजा था लेकिन करिश्मा की मां बबीता कपूर बीच में आ गईं । उस समय करिश्मा का करियर पीक पर था । बबीता नहीं चाहती थीं कि करियर के इस मुकाम पर करिश्मा शादी करें, अगर बबीता कपूर बीच में ना आतीं तो आज करिश्मा, अक्षय की पत्नी होतीं ।

अक्षय खन्ना ने एक बार अपनी शादी को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा था, ‘मुझे बच्चे पसंद नहीं हैं इसलिए मैंने आज तक शादी नहीं की ।’ साथ ही अक्षय कहते हैं, ‘मैं कभी शादी नहीं करना चाहता हूं । मुझे अकेले रहना अच्छा लगता है । मैं कुछ समय के लिए किसी रिश्ते में रह सकता हूं लेकिन लंबे समय तक उस रिश्ते को चला नहीं सकता।’

अक्षय खन्ना का नाम दो-तीन हीरोइनों के साथ भी जुड़ चुका है । इसमें पहली हैं तारा शर्मा । अक्षय हमेशा से शर्मीले स्वभाव के रहे हैं इसलिए वो अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात नहीं करते। तारा के बारे में पूछने पर भी उन्होंने इस पर बात करने से मना कर दिया था। अक्षय खन्ना ने कुछ समय के लिए रिया सेन को भी डेट किया है।

अक्षय खन्ना की आखिरी गर्लफ्रेंड सेरा थीं । सेरा एक ब्रिटिश मॉडल हैं । अक्षय और सेरा की मुलाकात तब हुई थी जब वो इंग्लैंड की ट्रिप पर थे । सेरा ने अक्षय के साथ भारत में बसने का फैसला किया था । बाद में खबर आई कि अक्षय ने एक जर्मन लड़की के लिए सेरा को धोखा दिया था हालांकि इसे अफवाह भी कहा जाता है ।

अक्षय खन्ना खुद को बॉलीवुड में हीरो के रूप में स्थापित करने में नाकाम रहे लेकिन उन्होंने अलग तरह के रोल करके अपनी पहचान जरूर बना ली है। अक्षय खन्ना लाइम लाइट से भी दूर रहते हैं। अक्षय आखिरी बार फिल्म ‘सेक्शन 375’ में नजर आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *