शोपियां में आज फिर मारे गए 4 आतंकी, 24 घंटों में 9 को लगाया ठिकाने

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सिर्फ 24 घंटे के भीतर आतंकियों के खिलाफ सेना का ताबड़तोड़ एक्शन दिखाते हुए 9 आतंकियों को मार गिराया है।
शोपियां के पिंजूरा इलाके में सोमवार सुबह एक मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर किए गए हैं। इससे पहले रविवार को भी यहां पर पांच आतंकियों को मार गिराया गया था।
जम्मू-कश्मीर पुलिस के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार पुलिस को कुछ वक्त पहले पिंजूरा में आतंकियों की मूवमेंट की खबर मिली थी। इस सूचना पर शनिवार शाम से ही यहां पर बड़े पैमाने पर सेना के जवान, सीआरपीएफ और एसओजी तलाशी अभियान चला रहे थे। सोमवार को आतंकियों ने घेराबंदी के बीच जंगली इलाके में भागने का प्रयास किया। जवानों ने जब उन्हें ललकारा तो इन सभी ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी।
ऑपरेशन में चार आतंकी ढेर
इसके बाद जवाबी कार्यवाही करते हुए राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों तरफ से हुई कार्यवाही के दौरान सेना ने 3 घंटे के ऑपरेशन के बाद 4 आतंकियों को मौके पर मार गिराया। इसके अलावा इस कार्यवाही में सेना के कुछ जवान घायल भी हुए हैं।
रविवार को पांच आतंकियों का अंत
इससे पहले रविवार को शोपियां के रेबन गांव में जवानों ने हिज्बुल के एक टॉप कमांडर समेत पांच आतंकियों को मार गिराया था। इस ऑपरेशन में सेना की 1 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ की 178 बटालियन और एसओजी के जवान शामिल हुए थे।
शनिवार को आतंकियों ने युवक की ली थी जान
बारामूला जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने अश्फाक अहमद नजर (25) के उत्तरी कश्मीर के बोमई इलाके के आदिपुरा में स्थित घर पर रात करीब 9 बजकर 30 मिनट पर हमला किया। उन्होंने कहा कि हमले में नजर घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर हत्यारों की तलाश कर रही है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *