चार RSS कार्यकर्ताओं का हत्यारोपी गिरफ्तार

बंगलूरु। कर्नाटक में पिछले 11 साल में RSS और इससे जुड़े संगठनों के चार कार्यकर्ताओं की हत्या में शामिल होने के आरोप में पुलिस ने मैसूर में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मैसूर के लश्कर मोहल्ला निवासी 39 वर्षीय अतीक अहमद शरीफ की गिरफ्तारी सेंट्रल क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस ने की।

मैसूर पुलिस आयुक्त के टी बालाकृष्णा ने बताया कि शरीफ चार हत्या और एक हत्या के प्रयास के मामले में शामिल है। हालांकि उन्होंने ज्यादा जानकारी देने इनकार करते हुए कहा कि अभी जांच अहम पड़ाव पर है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अतीक दक्षिणपंथी संगठनों के सदस्यों को निशाना बना रहा था।

कर्नाटक में मैसूूर पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जो बीते 11 सालों में RSS (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ) और उसके अनुषंगी संगठनों से जुड़े चार लोगों की हत्या में कथित तौर पर शामिल रहा है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार मैसुरू के लश्कर मोहल्ला निवासी अतीक अहमद शरीफ उर्फ टिम्बर अतीक (39) को बृहस्पतिवार को सेंट्रल क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया।

मैसूूर पुलिस आयुक्त केटी बालाकृष्णन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उसे मैसूूर में 2016 में कायथामारानहल्ली के राजू की हत्या के सिलसिले में पकड़ा गया था और उससे पूछताछ में तीन और हत्याओं के बारे में पता चला। वह चार हत्याओं के मामले में सीधे तौर पर और एक मामले में हत्या के प्रयास में शामिल रहा है हालांकि उन्होंने अधिक ब्यौरा देने से इंकार कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अतीक दक्षिणपंथी संगठनों के सदस्यों को निशाना बनाता था और वह 2008 से लेकर 2009 के बीच तीन लोगों की हत्या में कथित तौर पर शामिल था।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *