पुलवामा हमले का जश्न मनाने वाली NIMS की 4 कश्‍मीरी छात्रायें सस्पेंड

NIMS मैनेजमेंट ने चारों के खिलाफ केस दर्ज़ कराया

जयपुर। जयपुर के  NIMS (  National Institute of Medical Science) के पैरामेडीकल की 4 कश्मीरी छात्राओं ने पुलवामा हमले के ‘जश्न का संदेश’ मनाया और इसे व्‍हाट्सएप पर वायरल कर दिया। इसके बाद मैनेजमेंट ने चारों को फौरन उन्‍हेंना सिर्फ सस्‍पेंड कर दिया बल्‍कि उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराया है।

जयपुर ग्रामीण के चंदवाजी थाना क्षेत्र स्थित NIMS प्रशासन ने पुलवामा में आतंकी हमले के ‘जश्न का संदेश व्हाट्सअप पर वायरल करने पर चार कश्मीरी छात्राओं के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज करवाया है। शनिवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने चारों छात्राओं को कॉलेज और हॉस्टल से निलंबन कर दिया था। प्रशासन की ओर से चारों छात्राओं के खिलाफ इस संबंध में चंदवाजी थाने में एक मामला दर्ज करवाया गया है।

 

 

पुलिस अधीक्षक (जयपुर ग्रामीण) हरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस मामले में चारों छात्राओं के खिलाफ आई टी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जांच दी गई है और जो भी उचित कार्रवाई होगी वह की जायेगी।

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार की ओर से शनिवार को जारी आदेश में बीएससी (ओटी) द्वितीय वर्ष की तलवीन मंजूर, जोहरा नजीर, बी फार्मा की द्वितीय वर्ष की इकरा, और बीएससी (आरआईटी) की द्वितीय वर्ष की उजमा नजीर को कॉलेज और हॉस्टल से तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर जारी आदेश में कहा गया है कि इन सभी छात्राओं ने राष्ट्र विरोधी संदेश को व्हाटसअप पर पोस्ट किया है जिसे निम्स विश्वविद्यालय बर्दाश्त नहीं करेगा और इस कृत्य की घोर निंदा करता है। इन सभी छात्राओं द्वारा किये गये कृत्य बेहद गंभीर प्रकृति के हैं और इनसभी छात्राओं को तुरंत प्रभाव से कॉलेज और हॉस्टल से निलंबित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »