विश्व कप के लिए चयनित टीम के साथ 4 bowler भी जाएंगे इंग्लैंड

नई दिल्‍ली। आगामी 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्यीय दल के साथ 4 bowler भी जाएंगे जो टीम को मजबूती देंगे। विराट कोहली की कप्तानी में अनुभवी और युवा चेहरों के साथ टीम इंडिया अपना तीसरा खिताब जीतना चाहेगी।

टीम इंडिया का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी ट्रेनिंग कैम्प में शामिल होंगे। इंग्लैंड के हालातों में ढलने के लिए टीम इंडिया वहां कुछ दिन पहले पहुंचकर अभ्यास करेगी।

बीसीसीआई ने टीम कोहली की मदद के लिए कई सारे इंतजाम किए हैं। इंग्लैंड के हालातों और तेज पिचों से रूबरू होने के लिए बीसीसीआई चार तेज bowler को इंग्लैंड भेजेगी जो टीम को अभ्यास करवाने में मदद करेंगे।

4 bowler जो करेंगे टीम इंडिया की करेंगे मदद

इंग्लैंड जाने वाले वो चार तेज गेंदबाज हैं खलील अहमद, अवेश खान, दीपक चाहर और नवदीप सैनी। ये चारों गेंदबाज ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप के दौरान भारतीय टीम को नेट में अभ्यास करवाएंगे। बीसीसीआई ने टीम का एलान करने के कई घंटे बाद जारी बयान में कहा, ‘ये खिलाड़ी भारतीय टीम को विश्व कप तैयारियों में मदद करेंगे।’

खलील अहमद
21 साल के खलील बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और गेंद को तेज गति से स्विंग कराने क्षमता रखते हैं। इन्होंंने टीम इंडिया के लिए खेले गए 8 मैचों में 11 विकेट झटके हैं।

ये मौजूदा आईपीएल में हैदराबाद की ओर से अब तक एक मुकाबला खेल चुके हैं जिसमें इन्होने तीन विकेट चटकाए हैं।

दीपक चाहर
26 साल के दीपक भी तेज गति से गेंद को स्विंग करवाने में माहिर हैं। ये अपनी सटीक लाईन लेंग्थ से बल्लेबाजों को खासा परेशान करते हैं। दीपक ने इंडिया के लिए 1 वन-डे मैच खेला है जिसमें इन्होंने 1 विकेट लिया था।

फिलहाल दीपक इंडियन टी-20 लीग में चेन्नई की तरफ से खेल रहे हैं और अभी तक 8 मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं।

नवदीप सैनी
26 साल के नवदीप 150 से अधिक की रफ्तार से गेंद करते हैं. तेज गति से गेंद करने की वजह से नवदीप काफी चर्चा में हैं। इन्होंंने अभी तक टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है लेकिन घरेलू क्रिकेट और इंडियन टी-20 लीग में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है।

नवदीप फिलहाल बैंगलोर की ओर से खेलते हुए अब तक 7 मैचों में 4 विकेट निकाल चुके हैं।

आवेश खान
22 साल के आवेश भी 145 से अधिक की रफ्तार से गेंद को स्विंग करवाने में माहिर हैं. इनकी तेज रफ्तार ने कई दिग्गज क्रिकेटर को प्रभावित किया है हालांकि इन्हें भी टीम इंडिया से खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन घरेलू क्रिकेट में इन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

आवेश फिलहाल इंडियन टी-20 लीग में दिल्ली की तरफ से खेल रहे हैं।

इन सभी गेंदबाजों की खासियत है तेज गति से गेंद स्विंग करवाना। चारों गेंदबाज 140-150 की रफ्तार से गेंद फेंकने में माहिर हैं, जो इंग्लैंड की पिचों के अनुकूल है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »