मथुरा में शुरू हुआ 31 वां सड़क सुरक्षा सप्ताह

मथुरा। आज परिवहन विभाग मथुरा के द्वारा 31 वां सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ संस्कार पब्लिक स्कूल इंडस्ट्रियल एरिया मथुरा में किया गया। सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा सड़क हादसे हमारी जागरूकता ना होने के कारण हो रहे हैं हमें चाहिए सड़क पर चलते समय यातायात नियमों का पालन करें जिससे सड़क हादसे ना हो।

सड़क सुरक्षासप्ताह के शुभारंभ पर एआरटीओ प्रवर्तन मनोज मिश्रा ने कहा इस 31 वां में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत आज 11 जनवरी को इसका शुभारंभ किया जा रहा है। 12 जनवरी को सड़क सुरक्षा संबंधी जागरूकता लाने के लिए बस चालक परिचालक की की कार्यशाला के साथ सड़क सुरक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले ट्रैफिक पुलिस तथा डॉक्टर को सम्मानित करना रहेगा।

इसके अलावा 13 जनवरी को चित्रकला प्रतियोगिता/ रंगोली तथा जिला स्कूल महान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन 14 जनवरी का अवकाश रहेगा। 15 जनवरी को कॉलेज के विद्यार्थियों के माध्यम से रोड सेफ्टी को प्रमोट किया जाने के साथ वाद विवाद प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। 16 जनवरी को परिवहन विभाग और यातायात पुलिस मिलकर सीट बेल्ट ओवर स्पीडिंग मोबाइल फोन, इयरफोन को लेकर जागरूक करेंगे । 17 जनवरी को इस सुरक्षा सप्ताह का किया जाएगा समापन।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत मथुरा परिवहन विभाग की यात्री कर अधिकारी श्रीमती नीलम ने कहा आज युवाओं को जागरूक होना पड़ेगा क्योंकि सड़क हादसों में हर साल सबसे अधिक युवाओं की मौत हो रही है। युवाओं को चाहिए सड़क पर चलते समय यातायात नियमों का पालन करें।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति के मुख्य महासचिव मनीष दयाल ने कहा हमारी समिति पिछले 9 वर्षों से सड़क हादसों को लेकर काम कर रही है और हमारा भी प्रयास इसी तरह का है कि सड़क हादसे कम से कम हों, इसी को लेकर हम समय-समय पर लोगों को जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित करते हैं।

संस्कार पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य श्वेता शर्मा ने कहा आज का दिन हमारे स्कूल के लिए गौरव का दिन है क‍ि ऐसे पुनीत कार्य के लिए परिवहन विभाग मथुरा ने हमारे स्कूल को चुना है इसके लिए उन्होंने एआरटीओ परिवर्तन मनोज मिश्रा के साथ परिवहन विभाग को धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम में सभी अतिथियों का संस्कार पब्लिक स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर आकाश सिंघल ने स्वागत करते हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ बच्चों से यातायात नियमों के पालन करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *