परिवहन विभाग मथुरा का 30 वां सड़क सुरक्षा Week आरंभ

मथुरा। परिवहन विभाग मथुरा के द्वारा 30 वां सड़क सुरक्षा Week का शुभारंभ कर दिया गया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसपी ट्रैफिक डॉक्टर बृजेश कुमार सिंह ने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर एआरटीओ प्रशासन सुश्री बबिता बर्मा एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कुमार सिंह एआरटीओ परिवर्तन मनोज कुमार मिश्रा ने मुख्य अतिथि को बुके भेंंट करके स्वागत किया ।

मुख्य अतिथि डॉ बृजेश कुमार सिंह ने कहा परिवहन विभाग पिछले 30 सालों से सड़क सुरक्षा Week मनाता आया है इस कार्यक्रम के माध्यम से पूरे सप्ताह यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए अनेक प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं जिससे लोगों में जागरूकता लाई जा सके ।आज सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा Week  इसलिए मना रहे हैं कि लोग ज्यादा से ज्यादा जागरूक हो और सड़क हादसे कम कर सके हम सबकी जिम्मेदारी है कि ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक होते हुए यातायात नियमों का पालन करें ।

एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कुमार सिंह ने कहा हमारा विभाग हर साल सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाता आ रहा है कि सप्ताह के माध्यम से हम लोग अनेक प्रकार के कार्यक्रम करेंगे जिससे लोगों में जागरूकता आए एआरटीओ प्रशासन सुश्री बबीता वर्मा ने कहा हम सड़क पर चलते समय हम सब की जिम्मेदारी है कि हम अपने समाज को किस तरह से सुरक्षित रखें ज्यादा से ज्यादा लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए एआरटीओ प्रवर्तन मनोज मिश्रा ने कहा हम इस सप्ताह के माध्यम से अलग अलग तरह के कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित करते रहेंगे जिससे लोगों में ज्यादा से ज्यादा जागरूकता लाई जा सके और सड़क पर चलते समय लोग यातायात नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहे ।

अतिथि के रूप में ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा कि हमारी संस्था लोगों को समय-समय पर यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते आ रही है फिर भी सड़क हादसे आए दिन हो रहे हैं अब लोगों को समझना होगा कि हम सुरक्षित हैं तो पूरा परिवार सुरक्षित है पूरा परिवार सुरक्षित है तो पूरा देश सुरक्षित है इसलिए हर व्यक्ति को सड़क पर चलते समय यातायात नियमों का पालन करना चाहिए क्योंकि आपका घर है कोई इंतजार कर रहा है ।

शुभारंभ के अवसर पर बस यूनियन के अध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने सभी से यातायात नियमों का पालन करने का अनुरोध करते हुए कहां है अब सभी को जागना होगा क्योंकि मथुरा में आय दिन सड़क हादसे हो रहे हैं और लोगों की जाने जा रही है । कार्यकम का संचालन मनीष दयाल के द्वारा किया गया ।

सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा सप्ताह शुभारंभ के अवसर पर धर्मेंद्र शर्मा जितेंद्र दीक्षित ,सौरभ सारस्वत, सचिन खंडेलवाल दिनेश शर्मा , अनिल शर्मा, किशोर गौतम ,मोहित खंडेलवाल ,हर्ष गौतम  कमलेश यादव, गंगाराम अशोक जितेंद्र यादव, यशपाल चौधरी के साथ ट्रक यूनियन, बस यूनियन ऑटो यूनियन, ई रिक्शा यूनियन के साथ ऑटोमोबाइल्स डीलर बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »