UP में कल 30 हजार बिजली संविदाकर्मी करेंगे प्रदर्शन

लखनऊ। UP में कल 30 हजार बिजली संविदाकर्मी प्रदर्शन करेंगे जिससे राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों की बिजली व्यवस्था 27 जून को प्रभावित हो सकती है। उत्तर प्रदेश पॉवर कारपोरेशन निविदा संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर प्रदेश भर से तीस हजार से अधिक संविदाकर्मियों ने प्रदर्शन में शिरकत करने का दावा किया है।

मंगलवार को विधि न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक को कर्मचारी संघ ने ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाई। इस पर विधि मंत्री ने पॉवर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक से फोन पर बात करनी चाही लेकिन उनका फोन नहीं उठा।

UP कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री देवेंद्र कुमार पांडेय का आरोप है कि कई बार ऊर्जा मंत्री और पॉवर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक को संविदाकर्मियों के हितों को लेकर ज्ञापन दिया जा चुका है। इसके बाद भी टालमटोल का रवैया जारी है।

पांडेय के मुताबिक, जो संविदाकर्मी दिन रात विभाग के लिए अपनी जान दे रहे हैं, उसके हितों की अनदेखी की जा रही है। ऐसी ही 12 सूत्रीय मांगों को लेकर बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी कार्य से विरक्त होकर लखनऊ स्थित ईको गार्डन में 27 जून को होने वाले धरना-प्रदर्शन में शिरकत करेंगे।

ये हैं मांगें

आउट सोर्सिंग के जरिये कार्य कर रहे संविदाकर्मियों के वेतन में घपला रोका जाए, ईपीएफ व ईएसआइ में घोटाला बंद हो, सुरक्षा उपकरण दिए जाए, अफसर सौतेला व्यवहार बंद करें, दुर्घटना में घायल कर्मियों का मुफ्त इलाज मिले और मृतक को बीमा की पूरी राशि व नौकरी दी आदि मांगें शामिल हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »