एसिड अटैक पीड़िता के सामने सेल्फी ले रहीं 3 महिला कॉन्स्टेबल सस्पेंड

3 women constable suspicious taking shelf in front of acid attack victim
एसिड अटैक पीड़िता के सामने सेल्फी ले रहीं 3 महिला कॉन्स्टेबल सस्पेंड

लखनऊ। एसिड अटैक पीड़िता के सामने सेल्फी ले रहीं उत्तर प्रदेश पुलिस की 3 महिला कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। उत्तर प्रदेश की तीन महिला कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया है क्‍योंकि वे अस्पताल में ऐसिड हमले की 45 वर्षीया पीड़िता के सामने की बेंच पर बैठकर सेल्फी ले रही थीं।

तीनों महिला कॉन्स्टेबल्स को वहां पीड़िता की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था। मगर वे आपस में हंसते हुए सेल्फी ले रही थीं। उनकी इस हरकत की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। तीनों कॉन्स्टेबलों को सस्पेंड कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि पीड़िता रायबरेली के ऊंचाहार की रहने वाली थी।
जब वह गोमती एक्सप्रेस से अपने घर से वापस लखनऊ लौट रही थी, तो दो लोगों ने उसे जबरन ऐसिड पिलाने की कोशिश की थी। घटना के बाद पीड़िता को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो बच्चों की मां पर पहले भी कथित रूप से गैंगरेप कर हत्या करने के इरादे से ऐसिड अटैक किया गया था।

वारदात को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लेते हुए पुलिस से तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। शुक्रवार सुबह ही पीड़िता से मुलाकात की। मामले में तत्परता दिखाते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को ही ऊंचाहार से हमले के दो आरोपियों गुड्डू सिंह और भौंदू सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

इसके अलावा प्रशासन ने लापरवाही करने के आरोप में आरपीएफ के 4 जवानों को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश प्रशासन ने 9454404444 वॉट्सऐप नंबर भी जारी किया है, जिस पर कानून-व्यवस्था से संबंधित शिकायतें की जा सकती हैं।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *