कश्मीर के उरी में 3 पाक आतंकवादियों का खात्मा, पंजाब में 3 आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के उरी में 3 पाकिस्तानी आतंकवादियों का खात्मा किया है, आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक पकड़े गए हैं। भारतीय सेना ने ऑपरेशन में मारे गए आतंकवादियों के पास से 5 एके 47 राइफल, 7 पिस्टल, 1 रिवॉल्वर, 5 एके 47 मैगजीन, 69 ग्रेनेड, भारतीय करेंसी में 35000 रुपए और पाकिस्तानी करेंसी में 3700 रुपए बरामद किए हैं। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से 6 आतंकवादी भारतीय सीमा में प्रवेश करने जा रहे हैं और 3 दिन पहले सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर दिया था। अब तक इस ऑपरेशन में 3 आतंकवादियों के खात्मे की पुष्टि हुई है, पूरे क्षेत्र में फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।
बता दें कि नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधियों का पता चलने के बाद सेना द्वारा उरी सेक्टर में शुरू किया गया तलाशी अभियान जारी है, लेकिन टेलीफोन और इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभियान 18 सितंबर की रात को शुरू किया गया था और एहतियात के तौर पर सोमवार को सीमावर्ती शहर में सभी दूरसंचार सुविधाओं को निलंबित कर दिया गया था।
एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां कहा कि तलाशी अभियान जारी है लेकिन उन्होंने अधिक ब्योरा देने से इंकार कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर बाड़ के पास दुश्मन के साथ शुरुआती सम्पर्क में एक सैनिक घायल हो गया था, जिससे यह सुनिश्चित करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया कि घुसपैठिए, यदि कोई हो, तो भीतरी इलाकों में न जा पाये। जिस इलाके में संदिग्ध हरकत देखी गई, वह गोहलान के पास पड़ता है, यह वही इलाका जहां से सितंबर 2016 में उरी ब्रिगेड पर आतंकियों ने हमला किया था।
पंजाब में हथियार और गोला-बारूद के साथ पकड़े गए 3 आतंकी
पंजाब के तरनतारन में पुलिस ने बुधवार की रात एक बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया है। तरनतारन जिले अंतर्गत पड़ने वाले थाना भिक्खीविंड की पुलिस ने गांव भगवानपुरा में नाकेबंदी कर बुधवार की रात 3 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। आतंकियों की पहचान मोगा जिले के गांव रोली के रहने वाले कुलविंदर सिंह पुत्र हरबंस सिंह, मोगा के गिल मोहल्ला के वॉर्ड नंबर 6 के निवासी कमलप्रीत सिंह पुत्र जसबीर सिंह और मोगा के गोबिंदगढ़ में लाल सिंह वाली गली के रहने वाले कंवरपाल सिंह पुत्र गुरप्रीत सिंह के रूप में हुई है।
पंजाब को दहलाने की फिराक में थे आतंकी
इन आतंकियों को को स्विफ्ट कार नंबर पीबी 29 एडी 6808 से पकड़ा गया। जब इनकी तलाशी ली गई तो एक हैंडग्रेनेड, IED, एक पिस्तौल, 11 राउंड कारतूस बरामद किया गया है। इस संबंध में भिक्की विंड थाने में मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के मुताबिक ये तीनों आतंकी बड़ी वारदात कर पंजाब को दहलाने की फिराक में थे। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।
‘काफी अलार्मिंग सिचुएशन है’
पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा, ‘मेरी एसएसपी साहब से बात हुई है कि कुछ लोग पकड़े गए हैं और वे मोगा के रहने वाले हैं। वे तरनतारन में हथियार लेने के लिए गए थे। 3 पिस्टल हैं, 2 हैंड ग्रेनेड हैं, काफी अलार्मिंग सिचुएशन है। हमारी बॉर्डर स्टेट है। हम जल्दी पूरी सख्ती के साथ इस पर रोक लगाने की कोशिश करेंगे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *