Jalandhar में खतरनाक हथियारों के साथ इंजीनियिरिंग कॉलेज से 3 कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

सभी छात्रों की गिरफ्तारी jalandhar के शाहपुर स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रावास से हुई
जालंधर। पंजाब पुलिस के सीआइए स्टाफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने इंटेलिजेंस के साथ संयुक्त छापेमारी करते हुए jalandhar से तीन कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी की है। सभी छात्रों की गिरफ्तारी jalandhar के शाहपुर स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रावास से हुई है। इनके पास से एके 47 समेत कई खतरनाक हथियार बरामद हुए हैं। खबरों के मुताबिक इनका संबंध कश्मीरी आंतकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद से है। पुलिस इन छात्रों को हिरासत में लेकर जांच में जुट गई है।

पंजाब पुलिस ने आतंकवादी घटना की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है। पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए यह गिरफ्तारी की है।

पंजाब पुलिस और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने बुधवार को जालंधर में कश्मीरी आतंकवादी संगठन अंसार गजवात उल हिंद के टेरर मॉड्यूल का भंडोफोड़ किया। दोनों राज्यों की पुलिस ने इस टेरर मॉड्यूल से जुड़े तीन छात्रों को गिरफ्तार किया है।बताया जा रहा है कि इनमें से दो छात्र कश्मीरी हैं। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार किए हैं। जबकि इन छात्रों के हैंडलर को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया है और वह उससे पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने इन छात्रों को सीटी इंस्टीट्यूट शाहपुर के छात्रावास से गिरफ्तार किया। खास बात यह है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत अपने तीन दिन के शहर के दौरे पर हैं। समझा जाता है कि इन हथियारों एवं विस्फोटक सामग्री से त्योहारों के मौसम में बड़े हमलों को अंजाम देने की साजिश थी।

रिपोर्ट के मुताबिक संस्थान के अधिकारियों का कहना है कि करीब 80 से 90 पुलिसकर्मियों ने छात्रावास के कमरा नंबर 94 पर छापा मारा और कश्मीरी छात्रों सहित उनके साथ मौजूद लोगों को गिरफ्तार किया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »