6 राज्यों की पुलिस के संयुक्‍त ऑपरेशन में 3 गिरफ्तार, 6 लोगों से पूछताछ

3 arrested in 6 states Police joint operation, 6 people questioned
6 राज्यों की पुलिस के संयुक्‍त ऑपरेशन में 3 गिरफ्तार, 6 लोगों से पूछताछ

यूपी एटीएस समेत 6 राज्यों की पुलिस ने साथ मिलकर देश के कई हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया है। इस दौरान मुंबई, जालंधर, नरकटियागंज, बिजनौर और मुजफ्फरनगर में ऑपरेशन किए गए। सूत्रों की मानें तो एटीएस ने आतंकवादी साजिश के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। ये गिरफ्तारियां मुंबई, जालंधर और बिजनौर से हुई हैं।
इस मामले में 6 लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए कुछ ग्रुप सक्रिय हैं। साथ ही ये लोग नए सदस्य भी बना रहे हैं। इसके बाद यूपी एटीएस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, सीआई सेल आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस, बिहार पुलिस के साथ मिलकर किए गए यह ऑपरेशन चलाया।
बिजनौर के बढ़ापुर मस्जिद से एटीएस और एसटीएफ ने छापे मारकर दो लोगों को पकड़ा है। इनमें कोतवाली देहात के गांव अकबराबाद निवासी मोहम्मद फैजान इमाम है और नगीना के गांव तुकमापुर निवासी मोहम्मद तनवीर मुअज्जम है। बताया जा रहा है गुरुवार तड़के इन लोगों को पकड़ा गया है। बिजनौर के एएसपी देहात डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस ऑपरेशन में लोकल पुलिस शामिल नहीं है।
ISIS मॉड्यूल तो नहीं?
न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस ने गिरफ्तार लोगों के आईएसआईएस के मॉड्यूल से जुड़े होने के शक पर इन्‍हें पकड़ा है। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई अधिकारिक जानकारी सामने आई नहीं है।
कई दिन से सक्रिय थी यूपी एटीएस
यूपी में आईएसआईएस खोरासान मॉड्यूल के सामने आने के बाद एजेंसियों को वेस्ट यूपी के कुछ इलाकों में अन्य मॉड्यूल के सक्रिय होने की खबर मिली थी। इसके बाद यूपी समेत कई राज्यों की एजेंसियों को अलर्ट किया गया था। पिछले दिनों हापुड़ और लखीमपुर खीरी में ‘लो इंटेसिटी ब्लास्ट’ होने और ट्रेनों के पटरी से उतरने की घटनाओं के बाद यूपीएटीएस ने इलाके में अपनी सक्रियता बढ़ा दी थी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *