झारखंड के मेडिकल कॉलेजों में असिस्‍टेंट प्रोफेसर्स के 262 पद रिक्‍त

झारखंड लोक सेवा आयोग ने अलग-अलग मेडिकल कॉलेजों में 262 सहायक प्राध्यापकों के खाली पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह एक खुली नियुक्ति परीक्षा होगी। उम्मीदवारों के चयन का आधार मेरिट लिस्ट होगी।
अगर आप टीचिंग लाइन में सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने अलग-अलग मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रफेसर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। खास बात है कि यह एक सीधी नियुक्ति परीक्षा है। इसके लिए आवेदकों की शैक्षणिक योग्यता और इंटरव्यू में मिले कुल अंकों के अनुसार मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।
इस प्रक्रिया के जरिए कॉलेजों में कुल 262 रिक्त पद भरे जाएंगे। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक साइट से 5 अप्रैल तक फॉर्म भर सकते हैं। इस वेकंसी के लिए 8 मार्च से फॉर्म भरने का लिंक शुरू हो गया है। ऑनलाइन अप्लाई करने की आखिरी तारीख 5 अप्रैल है। फॉर्म की हार्डकॉपी जमा कराने की आखिरी तारीख 12 अप्रैल है। शैक्षणिक योग्यता और इंटरव्यू के लिए अंकों का निर्धारण ऐसे होगा।
उम्र सीमा की बात करें तो 1 अगस्त 2018 को आवेदन करने वाले की उम्र 30 से 45 साल होनी चाहिए। इस सीमा में एससी, एसटी के आवेदकों को 5 साल, बैकवर्ड कास्ट अभ्यर्थियों को 2 साल और महिलाओं को 3 साल की छूट मिलेगी। फॉर्म भरने के लिए जनरल और ओबीसी कैंडिडेट्स को 600 रुपये+बैंक चार्ज और एस/एससी कैंडिडेट्स को 150 रुपये+ बैंक चार्ज अदा करना होगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »