25 वां Mystic India कॉन्क्लेव सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ

नई दिल्ली। महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में भारत निर्माण ने कल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में 25 वें Mystic India कॉन्क्लेव का आयोजन किया। Mystic India कॉन्क्लेव में महात्मा गांधी के प्राकृतिक तरीकों से स्वस्थ रहने की मान्यताओं को बढ़ावा देने और सामाजिक उद्यमिता के माध्यम से भारतीय अर्थव्यवस्था के उत्थान के उद्देश्य से, विभिन्न कलाकारों की एक कला प्रदर्शनी भी आयोजित की गई।

आधुनिक कला और जुनून के साथ-साथ पर्यावरण को स्वस्थ और स्वच्छ रखने के लिए स्वच्छता के संदेश को फैलाने और प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिए नमामि गंगे आर्ट शो का आयोजन किया गया। कॉन्क्लेव में कई कलाकारों ने भाग लिया और अपनी कलाकृतियों का प्रदर्षन किया। प्रदर्षनी के दौरान कई सरकारी अधिकारी, शीर्ष उद्योगपति और विशेषज्ञ भी मौजूद थे।

कई सामग्रियों के साथ प्रयोग करने वाले कलाकारों की नयी पीढ़ी के उद्भव के साथ, भारत निर्माण ने एक कला पुरस्कार समारोह भी आयोजित किया जिसमें सर्वश्रेष्ठ भारतीय कला को बढ़ावा देने और प्रोत्साहित करने और एक कलाकार के सभी पहलुओं को अपनाने का आह्वान किया गया। पुरस्कार समारोह में, सोनाली कुमार को वर्ष 2019 के लिए आर्टिस्ट ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

सोनाली ने विभिन्न प्रदर्शनियों में अपनी कलाकृति प्रदर्शित की है और उनमें से ज्यादातर महिलाओं के उत्थान के लिए धर्मार्थ कारण के लिए नीलाम की गईं। राष्ट्रपति भवन में उनके 50 से अधिक चित्रों को 3 महीने से अधिक समय तक प्रदर्शित किया गया। उनकी अनूठी और विशिष्ट शैली के कारण, यह पुरस्कार उनके लिए बहुत ही योग्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *