आगरा में कोरोना से संक्रमित जमात के 25 लोग और मिले, कुल संख्‍या हुई 45

आगरा। कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच तबलीगी जमात में शामिल लोग मुसीबत बनते जा रहे हैं। आगरा में शनिवार सुबह प्रशासन को मिली रिपोर्ट के अनुसार 25 केस सामने आए, जिसमें जमात में शामिल 24 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके चलते आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है।
इससे पहले आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 20 मामले सामने आए थे। इसके बाद शनिवार को एकाएक इनकी संख्या में इजाफा हो गया। इन मामलों में निजामुद्दीन में तबलीगी मरकज में भाग लेकर आए जमातियों की संख्या ज्यादा है। शनिवार को आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि सुबह आई रिपोर्ट के अनुसार जिले में कुल 25 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि कुछ दिनों पूर्व प्रशासन ने तबलीगी जमात से सीधे तौर पर जुड़े करीब 28 लोगों की जांच के लिए सैंपल लिये थे। इनमें से सात की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव पाई गई थी। वर्तमान में आगरा में जमात के सदस्यों की संख्या 112 है। सभी को अलग-अलग क्षेत्रों में क्वारंटीन किया गया है।
यूपी में बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव की संख्या
उत्तर प्रदेश में अब कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शुक्रवार तक कुल 172 केस सामने आए थे। शुक्रवार को प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया था कि प्रदेश में अब तक 172 केस सामने आए जबकि गुरुवार तक 121 केस थे। शुक्रवार को इनका आंकड़ा बढ़ गया। इनमें 47 लोग तबलीगी जमात में शामिल रहे। इन सभी की पहचान 14 जिलों में हुई। इन लोगों को गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, शामली, जौनपुर, सहारनपुर, मेरठ, हापुड़, हरदोई, गाजीपुर, आजमगढ़, फिरोजाबाद, प्रतापगढ़ और शांहजहांपुर में पाया गया।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *